होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Gujarat Result 2022: हारकर भी कैसे जीती AAP? पार्टी नेता मना रहे हैं जश्न, बोले- 'हम राष्ट्रीय पार्टी बन गए'

Gujarat Result 2022: हारकर भी कैसे जीती AAP? पार्टी नेता मना रहे हैं जश्न, बोले- 'हम राष्ट्रीय पार्टी बन गए'

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि आप 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी बनी है और इसका श्रेय कार्यकर्ताओं को है. Twitter

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि आप 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी बनी है और इसका श्रेय कार्यकर्ताओं को है. Twitter

Gujarat Election Result 2022: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी को कामयाबी भले ही नहीं मिली, लेकिन उसके नेता इ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी को कामयाबी भले ही नहीं मिली, लेकिन उसके नेता इसके बाद भी जश्न मना रहे हैं. पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी बनने पर खुशी जाहिर की है. नेताओं ने खासकर गुजरात में पार्टी को 35 लाख से ज्यादा वोट मिलने पर वहां के लोगों को धन्यवाद कहा, जिन्होंने 10 वर्षों के अंदर आप को राष्ट्रीय पार्टी बनाया.

आम आदमी पार्टी को गुजरात में मिले वोट प्रतिशत पर आप नेता और सांसद संजय सिंह, गोपाल राय और पंकज गुप्ता कार्यकर्ताओं द्वारा मनाए जा रहे जश्न में पहुंचे. आप नेताओं ने कहा कि इस परिणाम को लोग अलग-अलग नजरिए से देख सकते हैं, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की. 27 सालों से गुजरात भाजपा का गढ़ बना हुआ था, अरविंद केजरीवाल ने वो किला भेदा है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी बनने का गौरव गुजरात की जनता के वोट से हो रहा है, आप जश्न मनाइए सोचिए हमने कहां से शुरुआत की थी. शुरुआत में कहते थे कि 5 सीट आएंगी तो कोई कहता था 10 आएंगी. हमने दिल्ली में तीन बार सरकार बनाई. पंजाब में पहली बार 20 सीटें आने के बाद वहां भी सरकार बनी. गोवा जैसे सुदूर इलाके में 2 विधायक आए और गुजरात में अभी तक 2 सीट जीत चुके हैं.

आप नेताओं ने कहा कि पंजाब में जब हमने जून में योजना शुरू की तो इसके बाद लाखों लोगों के बिजली के बिल नहीं आए. दिल्ली में MCD में भाजपा के गढ़ को ढहाया. कुछ पत्रकार कह रहे थे कि आपने बड़े दावे किए तो कोई भी पार्टी चुनाव हारने के लिए नहीं लड़ती. भाजपा ने 11 दावे किए जो गलत साबित हुए, बिहार, बंगाल, केरल में भाजपा सरकार नहीं बनी. संजय सिंह ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने पार्लियामेंट में मुझे कहा था कि MCD में आओ दो दो हाथ करो, अब दिल्ली सरकार और MCD में काम करेंगे.

देश में हवा बदल रही
आप नेताओं ने कहा कि गुजरात में भाजपा जीत ग‌ई, हिमाचल में कांग्रेस जीत गई, दिल्ली में आम आदमी पार्टी जीत ग‌ई और उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी जीत ग‌ई. देश में हवा बदल रही है. मंत्री गोपाल राय ने कहा कि सबसे पहले तो आप सभी दिल्ली, पंजाब, गोवा और गुजरात के 35 लाख लोगों को धन्यवाद.

Tags: Aam aadmi party, Arvind kejriwal, Gujarat Election Result 2022, New Delhi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें