Assembly Banner 2021

गुजरात निकाय में AAP ने किया है कांग्रेस का सूपड़ा साफ, इसके बाद गुजरात दौरे पर हैं केजरीवाल, आज निकालेंगे रोड शो!

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर हैं.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर हैं. गुजरात निकाय चुनाव में पहली बार चुनाव लड़ी आम आदमी पार्टी सूरत की 120 सीटों में से 27 सीटों पर जीत दर्ज कर दूसरी बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. इसलिये सीएम आज जनता का आभार जताने के लिए दोपहर 3:30 बजे एक रोड शो निकालेंगे. रोड शो करीब 7 किलोमीटर लंबा निकलेगा. मानगढ़ चौक से होकर वारछा रोड स्थित लक्षिला कॉन्प्लेक्स पर समाप्त होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 1:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गुजरात निकाय चुनाव (Gujarat Municipal Election) में पहली बार चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी (Aam Aadami Party) 120 में से 27 सीटें जीतकर गदगद है. इस खुशी का इजहार करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  गुजरात दौरे पर हैं.


गुजरात पहुंचे केजरीवाल आज जनता का आभार जताने के लिए दोपहर 3:30 बजे एक रोड शो निकालेंगे. करीब 7 किलोमीटर लंबा निकलने वाला रोड शो मानगढ़ चौक से शुरू होगा जो की वारछा रोड स्थित लक्षिला कॉन्प्लेक्स पर समाप्त होगा.

Youtube Video


बताया जाता है कि रोड शो समाप्त होने के बाद अरविंद केजरीवाल एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. बताते चलें कि गुजरात निकाय चुनाव में पहली बार चुनाव लड़ी आम आदमी पार्टी सूरत की 120 सीटों में से 27 सीटों पर जीत दर्ज कर दूसरी बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. भाजपा को यहां पर 93 सीटों हासिल हुई हैं.




आमतौर पर भाजपा (BJP) के बाद यहां पर दूसरी बड़ी पार्टी के रूप में कांग्रेस (Congress) अपनी मजबूत स्थिति के रूप में जानी जाती रही है. लेकिन आम आदमी पार्टी के गुजरात निकाय चुनाव लड़ने के बाद दिल्ली की तरह वहां पर भी कांग्रेस पार्टी का सूपड़ा साफ कर दिया है. सूरत निकाय में कांग्रेस पार्टी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई है.


बताया जाता है कि गुजरात का पाटीदार समाज (Patidar Samaj) कांग्रेस में टिकट बंटवारे के बाद से काफी नाराज था. जिसका खामियाजा उनको चुनाव में जबरदस्त शिकस्त के साथ भुगतना पड़ा है.


इस बीच देखा जाए तो आम आदमी पार्टी पिछले दिनों 6 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने की ताल ठोक चुकी है. इनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, और गुजरात प्रमुख रूप से शामिल हैं. बात की जाए पंजाब की तो वहां पर कांग्रेस का शासन है. वहीं, बाकी 5 राज्य जिनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, हिमाचल प्रदेश और गुजरात हैं. इन सभी में भाजपा का शासन है. आम आदमी पार्टी इन सभी राज्यों में इस बार विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़कर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने की तैयारी में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज