• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • MCD Election 2022: साल भर में गली ठीक नहीं कराने पर AAP पार्षद के खिलाफ नारेबाजी, CM से की शिकायत

MCD Election 2022: साल भर में गली ठीक नहीं कराने पर AAP पार्षद के खिलाफ नारेबाजी, CM से की शिकायत

आम आदमी पार्टी के क्षेत्रीय पार्षद ने 1 साल पहले तोड़ी गई सही सलामत गली को अभी तक दुरुस्त नहीं कराया है.

आम आदमी पार्टी के क्षेत्रीय पार्षद ने 1 साल पहले तोड़ी गई सही सलामत गली को अभी तक दुरुस्त नहीं कराया है.

MCD Election 2022: तिलक नगर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले SDMC के 13एस वार्ड की सही सलामत एक गली काे आम आदमी पार्टी के क्षेत्रीय पार्षद ने 1 साल पहले तोड़ा था, इसको अभी तक दुरुस्त नहीं कराया गया है. मामले पर पार्षद के खिलाफ स्थानीय जनता ने गुस्सा जताते हुए घर के सामने तालियां पीट कर नारेबाजी की. दिल्ली CM को ई-मेल से पार्षद की शिकायत भी की है.

  • Share this:

     नई दिल्ली. आगामी दिल्ली नगर निगम (MCD Election) चुनावों को लेकर जहां सभी पार्टियां पूरी तरह से मैदान में उतरने लगी हैं. वहीं, एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी चरम पर है. ऐसे में जनता भी अब अपने पार्षदों का रिपोर्ट कार्ड तैयार करने में लगी हुई है. क्षेत्रीय पार्षद के कार्यों और उनकी नाकामियों के खिलाफ आवाज बुलंद करने में जुट गई है.

    ताजा मामला तिलक नगर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले साउथ एमसीडी (South MCD) के 13एस वार्ड की एक गली का सामने आया है जहां पर आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के क्षेत्रीय पार्षद ने 1 साल पहले तोड़ी गई सही सलामत गली को अभी तक दुरुस्त नहीं कराया है.

    ये भी पढ़ें: COVID 19 Side Effects: कोरोना में सैलून व ब्यूटी पार्लर इंडस्ट्री को 350 करोड़ का नुकसान, सरकार से GST दरों को घटाने की मांग

    इस मामले को लेकर क्षेत्रीय पार्षद के खिलाफ स्थानीय जनता ने गुस्सा जताते हुए ना केवल उनके घर के सामने तालियां पीट कर नारेबाजी की बल्कि आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को भी ई-मेल के जरिए पार्षद की शिकायत की है. साथ ही आम आदमी पार्टी (AAP) के क्षेत्रीय विधायक जरनैल सिंह (MLA Jarnail Singh) से भी इस मामले में हस्तक्षेप कर आम लोगों की समस्या को दूर करने की गुहार लगाई है.

    तिलक नगर विधानसभा के अंतगर्त वार्ड नंबर 13एस में एक गली के निर्माण में हो रही देरी का मामला मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुँच गया है. यही नहीं क्षेत्र के गुस्साये लोगों ने आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के स्थानीय पार्षद गुरमुख सिंह बिटटू के निवास पर विरोध प्रर्दशन किया और पार्षद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

    जनता की आपत्ति के बाद पार्षद ने तुड़वायी गली
    संत गढ़ निवासी कमलजीत सिंह का आरोप है कि पिछले वर्ष अगस्त माह में आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के स्थानीय पार्षद गुरमुख सिंह बिटटू ने उनकी गली को निर्माण के लिए तुड़वा दिया था जबकि सारी गली ने इस बात का उस समय विरोध भी किया था क्योंकि गली सही-सलामत थी, बावजूद इसके इसे तुड़वाया गया.

    ये भी पढ़ें: स्कूल, कॉलेज खोले जाएं या नहीं? हां, तो कैसे? दिल्ली सरकार को आप भे​जिए अपने सुझाव

    कमलजीत ने कहा क‍ि इस मामले में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के कार्यालय में ईमेल से अपनी शिकायत दर्ज करवाई है. उसमें बताया है कि उनकी गली में आने-जाने का इकलौता मार्ग है. ऐसे में एक साल से गली टूटे होने से निवासियों को इस एक साल में अत्याधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा है.

    प्रीत‍ि कौर ने बताया कि पार्षद व उनके कार्यालय के कर्मचारियों से बार-बार आग्रह करने के बावजूद भी गली का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया. पार्षद बिटटू जिनका घर उनकी गली से मात्र दो गली की दूरी पर है, जब सभी गली निवासी उनसे मिलने के लिए वहाँ पहुँचे तो पार्षद ने उनसे मिलने की चेष्टा नहीं की जिस पर गुस्साये गली वालों ने वहीं खड़े होकर घंटों तक तालियाँ पीट-पीट कर अपना विरोध जताया.

    गली टूटे होने के कारण प्रवेश नहीं कर सकती कोई एम्बुलेंस
    जसबीर कौर ने बताया क‍ि गली टूटे होने के कारण इसमें कोई एम्बुलेंस भी प्रवेश नहीं कर सकती और ना ही कोई हादसा होने पर अग्निशमन विभाग का कोई वाहन. मानसून के दिनों में गली में हर तरफ पानी और कीचड़ फैला रहता है जिस कारण बच्चे और अन्य निवासी कई बार चोटिल भी हुए हैं.

    ये भी पढ़ें: COVID 19 से सैलून व ब्यूटी पार्लर इंडस्ट्री को 350 करोड़ का नुकसान, सरकार से GST दरों को घटाने की मांग

    सही-सलामत गलियों और सड़कों को तोड़ कर नया बनाने का लगाया आरोप
    सनद रहे कि पार्षद द्वारा संत गढ़ में पिछले 2 महीनों से विकास कार्यों के नाम पर सही-सलामत कई गलियों और सड़कों को तोड़ कर नया बनाने का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है. क्षेत्र में नाले बनाने के नाम पर जगह-जगह खुदाई की गई है जिससे आने-जाने में दिक्कत पेश आ रही है.

    संत गढ़ की कई गलियों में प्रशासन की मिलीभगत से हालिया कबाड़ी बाजार खोला गया है. सभी घरों की पार्किंग को भी कबाड़ियों ने अपने गोदाम में तब्दील कर दिया है, जिस कारण क्षेत्रवासियों में रोष का माहौल है. गली के अन्‍य निवासी अजित सिंह, मंजीत कौर, सनी सिंह आदि ने भी नाराजगी जताई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज