लाइव टीवी

केजरीवाल बोले- हिंसा प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए AAP सरकार कर रही है प्रयास
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: March 1, 2020, 6:49 PM IST
केजरीवाल बोले- हिंसा प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए AAP सरकार कर रही है प्रयास
अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस की जानकारी देने के लिए एक व्हाट्सऐप नंबर जारी किया है.

रविवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्थिति सामान्य रही और इलाके में बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात हैं जहां हिंसा हुई थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में हिंसा से प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए बेहतर प्रयास रही है.

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि वह व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति तक राहत पहुंचाई जाए. उन्होंने कहा कि सरकार यह चाहती है कि लोग अपने घरों में लौटें जहां उनके पड़ोसी उनका स्वागत करें.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘हमलोग बेहतर प्रयास कर रहे हैं. मैं व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहा हूं कि प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति के पास राहत पहुंचे. सरकार यह चाहती है कि लोग अपने घरों को लौटें जहां उनके पड़ोसी उनका स्वागत करें.’’



रविवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्थिति सामान्य रही और इलाके में बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात हैं जहां हिंसा हुई थी. पुलिस क्षेत्र में लोगों तक पहुंचने का काम कर रही है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विश्वास बहाली के उपाय के तहत सभी समुदाय के लोगों के साथ बातचीत कर रहे हैं.



गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए सांप्रदायिक दंगों में कम से कम 42 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

CM केजरीवाल ने किया था ऐलान- मृतकों के परिजनों को देंगे 10-10 लाख रुपये
दिल्ली हिंसा को लेकर हाल ही में केजरीवाल ने कहा था कि हिंसा में हुए घायलों का मुफ्त इलाज कराएंगे. गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि दिल्ली सरकार मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये देगी. उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये दिए जाएंगे.

केजरीवाल ने कहा था कि दिव्यांग हुए लोगों को 5 लाख, जिनका घर जला उन्हें 5 लाख और नाबालिग मृतकों के परिवार को 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने रिक्शा नुकसान पर 25 हजार और हिंसा में अनाथ हुए बच्चों को 3 लाख रुपये देने का ऐलान किया. वहीं उन्होंने कहा कि दिल्ली के हालातों पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा फिर चाहे वो मेरी ही पार्टी से क्यों ना हो.

ये भी पढ़ें- Delhi Violence: गोकलपुरी और भागीरथी विहार में मिले 3 और शव

शाहीन बाग में लगाई गई धारा 144, बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 1, 2020, 6:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading