होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली की आप सरकार संघर्षरत किसानों के लिए सेवादार की भूमिका निभाएगी : राघव चड्ढा

दिल्ली की आप सरकार संघर्षरत किसानों के लिए सेवादार की भूमिका निभाएगी : राघव चड्ढा

दिल्ली भाजपा ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया कि जल बोर्ड में लगभग 60000 करोड़ का घोटाला किया है. (फाइल फोटो)

दिल्ली भाजपा ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया कि जल बोर्ड में लगभग 60000 करोड़ का घोटाला किया है. (फाइल फोटो)

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा दिल्ली के मुख्यमंत्री के निर्देशों के मुताबिक संघर्षरत किसानों के लिए आप सरकार सेवादार की भूम ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली चलो अभियान के तहत बॉर्डरों पर जमे हैं. दिल्ली पुलिस ने पूरी सख्ती के साथ इन किसानों को बॉर्डर पर रोक रखा है. इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा है कि ये किसान दिल्ली में जहां कहीं प्रोटेस्ट करना चाहते हैं, उन्हें उसकी इजाजत मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के निर्देशों के मुताबिक संघर्षरत किसानों के लिए आप सरकार सेवादार की भूमिका निभाएगी. हमलोग उनके लिए लंगर, पानी और बिजली जैसी तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे. हमलोग किसानों के साथ खड़े हैं.

    इससे पहले भी जब दिल्ली पुलिस ने आप सरकार से दिल्ली के स्टेडियमों को ओपन जेल बनाने की मांग की थी तो दिल्ली सरकार ने अपना स्टैंड बिल्कुल साफ कर दिया था. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि किसानों की मांगें जायज हैं, उन्हें मानना चाहिए. दिल्ली पुलिस की मांग हम स्वीकार नहीं कर सकते. अब आज राघव चड्ढा के इस बयान से यह बिल्कुल साफ है कि दिल्ली सरकार हर हाल में आंदोलनरत किसानों के साथ है.




    इन स्थितियों के बाद अभी-अभी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि ये कानून किसानों के कल्याण के लिए हैं और उनका आंदोलन अराजनीतिक है. शाह ने संवाददाताओं से कहा, 'नए कृषि कानून किसानों के कल्याण के लिए हैं. लंबे समय बाद किसान एक बंधन वाली व्यवस्था से बाहर आ रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'जो भी राजनीतिक रूप से इनका विरोध करना चाहते हैं, करते रहें. मैंने कभी नहीं कहा कि किसानों का प्रदर्शन राजनीतिक है और न कभी कहूंगा.' गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली की सीमाओं पर एकत्रित हुए किसानों को उत्तर दिल्ली के बुराड़ी मैदान में प्रदर्शन के लिए जमा होने की अपील की है और कहा कि केंद्र सरकार उनके वहां पहुंचने के बाद उनसे बातचीत को तैयार है.

    हालांकि इससे पहले भी दिल्ली पुलिस ने किसानों के साथ चली अपनी बातचीत में बुराड़ी मैदान में किसानों को चलने को कहा था, पर किसानों ने दिल्ली पुलिस के अफसरों की बात मानने से इनकार कर दिया था.

    Tags: Amit shah, Delhi Government, Farmers, Farmers Agitation, Farmers Bill, New Agricultural Law, Raghav Chadha

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें