लाइव टीवी

Delhi Assembly Election 2020: सीलमपुर हिंसा के आरोपी अब्दुल रहमान को केजरीवाल ने दिया टिकट

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 7:37 AM IST
Delhi Assembly Election 2020: सीलमपुर हिंसा के आरोपी अब्दुल रहमान को केजरीवाल ने दिया टिकट
आप ने मंगलवार को कैंडिडेट की लिस्ट जारी की है. (फाइल फोटो)

Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधानसभा चुनाव के कैंडिडेट की लिस्ट में सीलमपुर (Seelampur) में सीएए के खिलाफ हिंसा के आरोपी अब्दुल रहमान का भी नाम शामिल है. रहमान जाफराबाद से AAP के पार्षद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 7:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधानसभा चुनाव के कैंडिडेट की लिस्ट में सीलमपुर (Seelampur) में सीएए के खिलाफ हिंसा के आरोपी अब्दुल रहमान का भी नाम शामिल है. वर्तमान में रहमान जाफराबाद से AAP के पार्षद हैं. इनपर 17 दिसंबर को सीलमपुर में सीएए के खिलाफ हुए विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा मामले में एफआईआर दर्ज है. इस एफआईआर में उन्हें उन आंदोलनकारियों में से एक के रूप में नामित किया गया था, जिन्होंने प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व किया था. हालांकि, दूसरे आरोपी मतीन अहमद हैं, जो कांग्रेस नेता हैं.

भीड़ को उकसाने का है आरोप
पुलिस ने इस मामले मे एक एफआईआर भी दर्ज की थी. इस एफआईआर में प्रदर्शनकारियों पर सीलमपुर के टी प्वाइंट पर जुटकर पुलिस पर रोड़ेबाजी और पेट्रोल की बोतलें फेंकने का आरोप लगा था. इस हिंसा में बेकाबू भीड़ जाफराबाद थाने के पास पहुंच गई थी. आरोप है कि जाफराबाद के AAP पार्षद अब्दुल रहमान के उकसाने पर भीड़ जुटी थी. इस दौरान सीलमपुर के पूर्व एमएलए मतीन की मौजूदगी में बिल के खिलाफ नारे लग रहे थे.

कांग्रेस नेता पर है बाइक रैली निकालने का आरोप 

एफआईआर में यह भी दर्ज है कि एसएचओ ने पहले ही मतीन अहमद को कहा था कि CAA को लेकर लोगों में भ्रम है, जिससे किसी भी तरह की बाइक रैली निकालने से लोग भड़क सकते हैं. एफआईआर के अनुसार, मतीन अहमद के भड़काने पर भीड़ ने नारेबाजी की और उग्र हो गये थे.

ये भी पढ़ें: 

निर्भया कांड: 1 दिन पहले तिहाड़ पहुंचेगा 'जल्लाद', फांसी के बाद मिलेगी इतनी फीदिल्ली विधानसभा चुनाव: आप के इन 7 विधायकों का कट सकता है टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 7:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर