आप नेता आतिशी का दावा: दिल्ली में फिर वैक्सीन की कमी, आज से बंद होने लगेंगे सेंटर

दिल्ली: फिर वैक्सीन की कमी, आप नेता आतिशी ने कहा- कोवीशील्ड के आधे से ज्यादा सेंटर होंगे बंद (सांकेतिक तस्वीर)

आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर दिल्ली में वैक्सीन की कमी होने की बात कही है. आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि दिल्ली में 18 से 44 वर्ष के बीस फीसदी युवा वैक्सीनेट हो चुके हैं, लेकिन कल से फिर युवाओं के वैक्सीनेशन सेंटर बंद होना शुरू हो जाएंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर दिल्ली में वैक्सीन की कमी होने की बात कही है. आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि दिल्ली में 18 से 44 वर्ष के बीस फीसदी युवा वैक्सीनेट हो चुके हैं, लेकिन कल से फिर युवाओं के वैक्सीनेशन सेंटर बंद होना शुरू हो जाएंगे. 18 से 44 वर्ष की श्रेणी के लिए कोवीशील्ड के आधे से ज्यादा सेंटर कल बंद हो जाएंगे. को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए 2 दिन का स्टॉक उपलब्ध है. दिल्ली के पास युवाओं के लिए सोमवार सुबह तक 18 हजार कोवैक्सीन और 42 हजार कोवीशील्ड की डोज बाकी थीं. जिनमें से कोवीशील्ड की 30 हजार डोज लग जाएंगी.

उन्होंने कहा कि युवा आगे आकर अपने आप को वैक्सीनेट करवाना चाहते हैं. केंद्र सरकार से अपील है कि दिल्ली को जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाएं. आतिशी ने कहा कि दिल्ली के पास 45 वर्ष से अधिक उम्र की श्रेणी के लिए कोवैक्सीन का 11 दिन और कोवीशील्ड का 24 दिन का स्टॉक उपलब्ध है. दिल्ली में अब तक 60,88,469 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इनमें से 46,45,750 लोगों को पहली और 14.42 लाख लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग गई हैं. दिल्ली में 13 जून को 14,448 वैक्सीन की डोज लगाई गई हैं.

विधायक आतिशी ने कहा कि दिल्ली में 13 जून को 14,448 वैक्सीन की डोज लगाई गई हैं. दिल्ली में  स्कूल और डिस्पेंसरी में चलने वाले सरकारी वैक्सीनेशन केंद्र रविवार होने की वजह से बंद थे. ऐसे में कल ज्यादातर वैक्सीनेशन निजी अस्पतालों में हुआ है.  विधायक आतिशी ने कहा कि युवा बढ़-चढक़र वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं. दिल्ली में 18 से 44 वर्ष की श्रेणी के बीस फीसदी युवा आज तक वैक्सीनेट हो चुके हैं.

दिल्ली में युवाओं का वैक्सीनेशन कुछ दिन पहले 1 मई से शुरू हुआ था, जिसमें से भी कई दिनों तक वैक्सीनेशन बंद रहा था. इतने कम समय वैक्सीनेशन होने के बावजूद दिल्ली के 20 फीसदी युवाओं ने अपने आपको वेक्सीनेट करवा लिया है. यह दिखाता है कि युवा आगे आकर अपने आप को वैक्सीनेट करवाना चाहते हैं. इसी कारण केंद्र सरकार से हमने लगातार अपील की है कि दिल्ली को जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध करवाएं, ताकि दिल्ली के युवा अपने आप को वैक्सीनेट करवा सकें. दिल्ली में युवाओं की वैक्सीन फिर से खत्म होने की कगार पर आ गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.