किसानों पर फायरिंग को लेकर AAP नेता का हमला, कहा- जनरल डायर हो गए हैं CM खट्टर

आखिर उनके साथ इस तरह का व्यवहार क्यों किया जा रहा है.

आखिर उनके साथ इस तरह का व्यवहार क्यों किया जा रहा है.

राघव चड्डा (Raghav Chaddha) ने कहा कि क्या देश के किसान हमारे दुश्मन हैं? क्या वे चीन या पाकिस्तान के सेना के जवान हैं?

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 10:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नए कृषि कानूनों (New Agricultural Laws) के खिलाफ दिल्ली की अधिकांश सीमाओं पर पंजाब और हरियाणा के किसानों का आंदोलन (Kisan Andolan) जारी है. बारिश और कड़ाके की ठंड के बावजूद भी किसान सड़कों पर डटे हुए हैं. इसी बीच आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंभी मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की तुलना जनरल डायर से की है. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा है कि मनोहर लाल खट्टर ने जनरल डायर की तरह आंदोलनकारी किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़ने और फायरिंग करने का आदेश दिया है. आगे राघव चड्डा ने कहा कि क्या देश के किसान हमारे दुश्मन हैं? क्या वे चीन या पाकिस्तान के सेना के जवान हैं? आखिर उनके साथ इस तरह का व्यवहार क्यों किया जा रहा है.

दरअसल, कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू हुआ किसान आंदोलन धीरे-धीरे उग्र होता जा रहा है है. रविवार को किसानों का जत्था पुलिस बैरिकेटिंग तोड़कर आगे बढ़ गया. इसके बाद दिल्ली-जयपुर हाइवे स्थित मसानी गांव के पास पुलिस और किसानों के बीच टकराव हो गया. किसान आगे बढ़ने की मांग पर अड़े रहे. वहीं पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग करके आंसू गैस के गोले छोड़े.



Youtube Video

मसानी गांव के पास पहुंचे तो हाइवे पर लम्बा जाम लग गया

दिल्ली-जयपुर हाइवे का एक छोटा हिस्सा बंद था, जबकि हाइवे पर यातायात चालू था. लेकिन जब किसान जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर से आगे बढ़कर मसानी गांव के पास पहुंचे तो हाइवे पर लम्बा जाम लग गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज