आप नेता गोपाल राय ने उपराज्यपाल बैजल के आवास के बाहर डाला डेरा, ये है वजह

उपराज्यपाल बैजल के आवास के बाहर मीडिया से बात करते गोपाल राय

गोपाल राय (Gopal Rai) ने आरोप लगाया कि इलाके में पुलिस बल तैनात नहीं है. उनके साथ बुराड़ी से आप विधायक संजीव झा भी मौजूद थे.

  • Share this:


    नई दिल्ली. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून-व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए सोमवार की देर रात उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal)  के आवास के बाहर डेरा डाल दिया. राय ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र बाबरपुर (Babarpur) में हालात तनावपूर्व हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इलाके में पुलिस बल तैनात नहीं है. उनके साथ बुराड़ी से आप विधायक संजीव झा भी मौजूद थे.

    गोपाल राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास के बाहर हूं. मैं उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर एलजी से मिलने का इंतजार कर रहा हूं. हम उनसे सुरक्षा बलों को तैनात करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने का अनुरोध करते हैं ताकि शांति और सद्भाव बहाल हो.



    हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत
    बता दें कि पिछले दो दिनों से उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर हिंसक प्रदर्शन हो रहा है. इस हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए हैं. पथराव के कारण घायल हुए गोकलपुरी के एसीपी के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल (42 साल) की मौत हो गई. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा में घायल तीन अन्य आम नागरिकों की मौत हो गई और 50 घायल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचे हैं.

    पेट्रोल पंप में आग लगा दी
    वहीं, भजनपुरा इलाके में उपद्रवियों ने पेट्रोल पंप में आग लगा दी. वहीं, गोकुलपुरी में कपूर पेट्रोल पंप पर टायर मार्केट को प्रदर्शनकरियों ने आग के हवाले कर दिया. आग बुझाने  के लिए मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां मौजूद हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ''दिल्ली में हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी जिले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक जी से बात की है कि इस जिले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए.''

    दरअसल, सबसे ज्यादा उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए और एनआरसी को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुआ है. आप नेता गोपाल राय जिस विधानसभा क्षेत्र बाबरपुर से आते हैं, यह इलाका भी इसे हिंसाग्रस्त उत्तर पूर्वी दिल्ली में है. यही वजह है कि गोपाल राय उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने के उनके आवास पर पहुंचे हैं.

    ये भी पढ़ें- 

    रामपुर: आजम खां और उनके परिवार की अग्रिम जमानत याचिका पर फैसला आज

    एयरपोर्ट पर ट्रम्प का स्वागत करेंगे CM योगी, ताजमहल में नहीं करेंगे प्रवेश

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.