9 केस दर्ज होने पर AAP नेता संजय सिंह ने कहा- UP में अब सच बोलने का इनाम ‘मुक़दमा’ है

आप नेता संजय सिंह के खिलाफ उत्तर प्रदेश में एफआईआर दर्ज करवाई गई.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए गए हैं. इन मुकदमों के दर्ज होने के बाद राज्‍यसभा सदस्‍य ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. संजय सिंह पर मुकदमा दर्ज होने पर उनका बयान आया है. अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से उन्होंने एक पोस्ट शेयर की है. इसमें संजय सिंह ने लिखा है- मैं आज उत्तर प्रदेश की जनता से यह वादा करता हूं कि 9 क्या अगर यह 900 मुकदमे भी कर लें तो मैं जन सरोकार की राजनीति नहीं छोड़ूंगा. इस ‘अघोषित आपातकाल’ में आप सभी का सहयोग जरूरी है, आपका सहयोग ही तानाशाही के अंत का कारण बनेगा. इस सम्बंध में मैंने राज्‍यसभा के सभापति महोदय (उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू) को चिट्ठी भी लिखी है.

    संजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा- मैं भी उत्तर प्रदेश का बेटा हूं. यहीं की मिट्टी में पला बढ़ा और यहीं का पानी पीया. यहां का हर घर मेरा घर है और बच्चा-बच्‍चा मेरा परिवार है. अतः यहां की समस्याओं पर बोलने और सरकार से सवाल पूछने का हक मुझे जनप्रतिनिधि होने से पहले यहां का निवासी होने के कारण है. उसे कोई छीन नहीं सकता.




    वो रो पड़े थे
    आप नेता संजय सिंह ने लिखा है- जो 3 मुकदमे होने पर संसद में रो पड़े थे, उन्होंने 9 दिन में मुझपर 9 मुकदमे कर दिए. यूपी में अब सच बोलने का इनाम ‘मुक़दमा’ बन चुका है. सरकार से सवाल पूछने पर कभी पत्रकारों पर, कभी अधिकारियों पर तो कभी जनसेवकों पर मुक़दमा कर दिया जाता है. ऐसा अत्याचार तो अंग्रेजों ने भी नहीं किया. बता दें कि अलग अलग धाराओं के तहत संजय सिंह पर उत्तर प्रदेश में मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद से संजय सिंह ने योगी आदित्यानाथ सरकार पर निशाना साधा है. ट्विटर पर इसको लेकर कई पोस्ट उन्होंने किए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.