भारत-चीन सीमा विवाद पर आप नेता संजय सिंह ने केंद्र सरकार के रवैये पर उठाए सवाल
Delhi-Ncr News in Hindi

भारत-चीन सीमा विवाद पर आप नेता संजय सिंह ने केंद्र सरकार के रवैये पर उठाए सवाल
संजय सिंह ने कहा कि केंद्र को तय करना है कि सबको साथ लेकर चलना है कि नहीं. (फाइल फोटो)

भारत-चीन सीमा विवाद (India-China Border Dispute) पर केंद्र सरकार के रवैये को आप सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत-चीन सीमा विवाद (India China Border Dispute) मामले पर आप सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने केंद्र सरकार के रवैये पर सवाल उठाए हैं. सिंह ने कहा है कि पीएम ने चीन विवाद (China Dispute) पर सभी दलों की बैठक बुलाई है. लेकिन कुछ सवालों का जवाब देश जानना चाह रहा है. इस मामले पर दिए गए बयानों पर सिंह ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि खबरें मिली कि हमारी जमीन पर चीन ने कब्जा कर लिया है. पहले भारतीय सेना (Indian Army) के तीन जवानों की मौत की खबर मिली. उसके बाद ये संख्य़ा 20 बताई गई. फिर बताया गया कि हमारा कोई भी जवान चीन के कब्जे में नहीं है. जबकि जानकारी मिली कि हमारे 10 जवानों को चीन से छुड़ाया गया है. आप सांसद ने इस मामले में केंद्र के रवैये को दुर्भाग्यपूर्ण बताया.


केंद्र से पूछा-सीमा विवाद पर क्यों बोला जा रहा है झूठ
सिंह ने केंद्र से पूछा कि सीमा विवाद और वर्तमान स्थिति पर झूठ क्यों बोला जा रहा है? उन्होंने सीमा विवाद के मुद्दे पर सही जानकारी न देना, शहीदों के संबंध में आंकड़े छिपाना देश को गुमराह करना और विश्वासघात बताया है. उन्होंने कहा कि हम सेना के साथ खड़े हैं, लेकिन देश जवाब मांग रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि देश के जवानों की कुर्बानी बेकार नहीं जानी चाहिए. उन्होंने चीन को मुहतोड़ जवाब देने की बात भी कही.




'हासिल करनी चाहिए 1 अप्रैल के पहले की स्थिति'
आप सांसद संजय सिंह ने इस मामले में केंद्र से मांग की है कि चीन के कब्जे से जमीन (भारत की) वापस ली जाए. उन्होंने सीमा पर 1 अप्रैल से पहले वाली स्थिति हासिल करने की भी मांग की.

 

ये भी पढ़ें:  

दिल्ली से नोएडा आना हुआ मुश्किल, लोगों को सैलरी कटने का सता रहा डर, जानें वजह

 

'सरकार को तय करना है सबको साथ लेकर चलना है या नहीं'
उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि राष्ट्रीय संकट के मामले में लोकप्रिय नेता तीन बार चुने हुए सीएम अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाया गया. उन्होंने दिल्ली के सीएम को बैठक में नहीं बुलाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार से जवाब भी मांगा. सिंह ने कहा ये राष्ट्रीय संकट है. ये सरकार को तय करना है कि सबको साथ लेकर चलना है कि नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading