लाइव टीवी

विभागों के बंटवारे के बाद बोले मनीष सिसोदिया- होली के बाद अपना बजट पेश करेगी दिल्ली सरकार
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 17, 2020, 8:46 PM IST
विभागों के बंटवारे के बाद बोले मनीष सिसोदिया- होली के बाद अपना बजट पेश करेगी दिल्ली सरकार
उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि आप सरकार होली के बाद दिल्ली का 2020-21 का बजट पेश करेगी. (फोटो: PTI)

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘‘बजट बनाने की कवायद दिसंबर से ही शुरू हो जाती है, लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव के कारण हम ऐसा नहीं कर पाए. अगले 20-25 दिनों में हम बजट तैयार करने के लिए कठिन मेहनत करेंगे और होली के बाद इसे पेश करेंगे.’’

  • Share this:
नई दिल्ली. उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि आप सरकार होली के बाद दिल्ली का 2020-21 का बजट पेश करेगी. पद संभालने के एक दिन बाद उन्होंने कई बैठकें करते हुए बजट बनाने की प्रक्रिया की शुरुआत की. इस साल होली 10 मार्च को है. वित्त विभाग के साथ बैठक में सिसोदिया ने विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा किए गए चुनावी वादों के संबंध में कई मुद्दों पर चर्चा की और अधिकारियों से बजट में उन प्रावधानों को शामिल करने को कहा.

व्यापार और कर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री ने कर चोरी रोकने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा, ‘‘बजट बनाने की कवायद दिसंबर से ही शुरू हो जाती है, लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव के कारण हम ऐसा नहीं कर पाए. अगले 20-25 दिनों में हम बजट तैयार करने के लिए कठिन मेहनत करेंगे और होली के बाद इसे पेश करेंगे.’’

नव गठित आप सरकार में शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे सिसोदिया ने विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे एक प्रस्ताव का खाका तैयार करने को कहा जिससे कक्षा बारहवीं में 60 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्रों का कॉलेजों में दाखिला सुनिश्चित हो.

वित्त और शिक्षा के अलावा उनके पास पर्यटन, कला, संस्कृति और भाषाएं, सतर्कता और सेवा विभाग की भी जिम्मेदारी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के मंत्रियों के रविवार को शपथ ग्रहण करने के बाद सोमवार नयी आप सरकार के लिए कामकाज वाला पहला दिन है.



ये भी पढ़ें: 

CM केजरीवाल ने छोड़े सभी विभाग, जानिए- किसे मिला कौन सा मंत्रालय

गाजियाबाद में आवारा कुत्तों का खौफ, बच्चे और गर्भवती महिलाओं को भी काटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 8:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर