लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा चुनाव: AAP को झटका, MLA आदर्श शास्त्री कांग्रेस में शामिल
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 6:18 PM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव: AAP को झटका, MLA आदर्श शास्त्री कांग्रेस में शामिल
आदर्श शास्त्री कांग्रेस में शामिल

साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस (Congress) नेता महाबल मिश्रा को करीब 67 हजार वोटों से हराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 6:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानासभा चुनाव (Delhi Assembly Election) का काउनडाउन शुरू हो चुका है. वहीं शनिवार को खबर आई कि द्वारका से आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के विधायक आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको और दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा की मौजूदगी में आदर्श शास्त्री कांग्रेस में शामिल हो गए.

टिकट नहीं मिलने से थे नाराज
दरअसल आदर्श शास्त्री टिकट नहीं मिलने की वजह से 'आप' से नाराज चल रहे थे. अभी हाल में जारी हुई आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट में इनका नाम शामिल नहीं था. उनकी जगह 'आप' ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा को टिकट दिया है.

महाबल मिश्रा को दी थी मात

बता दें, साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस नेता महाबल मिश्रा को करीब 67 हजार वोटों से हराया था. टिकट कटने के बाद उन्होंने कहा था कि पार्टी बताए उनका टिकट क्यों काटा गया. टिकट कटने के बाद आदर्श शास्त्री ने अन्ना आंदोलन के वक्त को याद करते हुए कहा था कि वह एक बड़ी कंपनी में डेढ़ करोड़ रुपये सालाना के पैकेज को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे.

आप ने इंटरनल सर्वे का दिया था हवाला
वहीं आम आदमी पार्टी ने टिकट नहीं देने का कारण पार्टी के इंटरनल सर्वे को बताया. 'आप' का कहा है कि सर्वे के आधार पर पार्टी ने विधायकों का टिकट काटा है. इस पर आदर्श शास्त्री ने कहा था कि उस सर्वे में क्या आया इस बात की जानकारी उन्हें भी मिलनी चाहिए थी. उनके काम से क्षेत्र के लोग खुश हैं.कांग्रेस ने दे सकती है द्वारका से टिकट
बता दें कि अभी हाल में पूर्व कांग्रेस सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे, 'आप' ने उन्हें टिकट भी दे दिया है. आदर्श शास्त्री इस सीट के लिए दावेदारी कर रहे थे. कहा जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने द्वारका से टिकट मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: 

CAA Protest: बंद रास्तों से छात्र परेशान, HC का निर्देश- जल्द एक्शन ले पुलिस

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल का 'गारंटी कार्ड', जल्द होगा लॉन्च

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर