Home /News /delhi-ncr /

aap mla amanatullah khan demands apology from delhi police sends legal notice

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस को भेजा लीगल नोटिस, की यह मांग

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस को भेजा लीगल नोटिस, की यह मांग (ANI)

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस को भेजा लीगल नोटिस, की यह मांग (ANI)

ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान को मदनपुर खादर में अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान हाल में गिरफ्तार किया गया था. उन्हें पुलिस ने पहले ‘खराब चरित्र’ का व्यक्ति घोषित किया था.

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस से माफी की मांग की है. आप नेता अमानतुल्लाह खान ने अपने वकील के जरिए दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर उनकी और उनके परिवार के ‘मौलिक अधिकारों’ का कथित रूप से हनन करने के लिए बल से सार्वजिक रूप से बिना शर्त माफी की मांग की है.

ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान को मदनपुर खादर में अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान हाल में गिरफ्तार किया गया था. उन्हें पुलिस ने पहले ‘खराब चरित्र’ का व्यक्ति घोषित किया था. वह फिलहाल ज़मानत पर बाहर हैं. अमानतुल्लाह खान ने रविवार को नोटिस की प्रति ट्विटर पर साझा की जिसमें लिखा है, ‘दिल्ली पुलिस लगातार मुझे निशाना बना रही है। इस बार दिल्ली पुलिस ने गरिमा से रहने के मेरे अधिकार पर हमला किया है. इसके अलावा मेरे परिवार को बदनाम किया है. दिल्ली पुलिस मेरे बारे में काल्पनिक कहानियां गढ़ रही हैं जिनका कोई सबूत नहीं है.’

अमानतुल्लाह खान के वकील ने कानूनी नोटिस दिल्ली पुलिस आयुक्त को शनिवार को भेजा है जिसमें पुलिस द्वारा उनकी पत्नी और बच्चों के मौलिक अधिकारियों का ‘खुल्लमखुला हनन’ करने के लिए उनसे ‘बिना शर्त, लिखित, सार्वजनिक रूप से माफी’ मांगने की मांग की गई है. नोटिस में दावा किया गया है कि खान 12 मई को स्थानीय लोगों के हित में तत्कालीन दक्षिण दिल्ली नगर निगम के अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान ‘शांतिपूर्ण’ प्रदर्शन कर रहे थे. वह दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं.

दक्षिण पूर्वी पुलिस जिले के जामिया नगर थाने ने 28 मार्च को खान को ‘खराब चरित्र’ का घोषित करने के लिए प्रस्ताव भेजा था जिसे 30 मार्च को मंजूरी दी गई थी. दस्तावेज़ के मुताबिक, खान के खिलाफ कुल 18 प्राथमिकियां दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक, हत्या और कत्ल की कोशिश समेत कई मामलों में शामिल शख्स को और जो इलाके में शांति को भंग कर सकता है, उसे ‘खराब चरित्र’ का घोषित किया जाता है. ऐसे लोगों पर पुलिस निगाह रखती है.

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर