AAP MLA अमानतुल्लाह बोले- उमर और जहांगीर की गिरफ्तारी असंवैधानिक, BJP MP प्रवेश वर्मा ने बताया 'मददगार'

उमर गौतम और जहांगीर को लेकर भाजपा और आप विधायक में तकरार बढ़ती जा रही है.

यूपी एटीएस (UP ATS) ने एक हजार से ज्यादा गरीब हिंदुओं का धर्मांतरण कराने के आरोप में उमर गौतम और जहांगीर को गिरफ्तार किया है. इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के बयान के बाद सियासत तेज हो गई है. जबकि भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा (BJP MP Pravesh Verma) ने विधायक पर ही सवाल उठा दिए हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश एटीएस (UP ATS) ने धर्म परिवर्तन कराने वाले दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया है. इन दोनों पर अब तक एक हजार से ज्यादा गरीब हिंदुओं का धर्मांतरण (Conversion) कराने का आरोप है. इस मामले में पहले नई दिल्ली के बाटला हाउस में रहने वाले उमर गौतम को गिरफ्तार किया गया, तो इसके बाद उसके साथी जहांगीर को भी एटीएस ने दबोच लिया. ये दोनों बच्‍चों और गरीब महिलाओं का भय और प्रलोभन से धर्मांतरण कराते थे. इस मामले का लेकर राजनीति भी खूब हो रही है. दिल्‍ली से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) ने दोनों मौलानाओं को छोड़ने मांग करने के साथ भाजपा पर निशाना साधा है. वहीं, भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा (BJP MP Pravesh Verma) ने पलटवार करते हुए विधायक पर ही सवाल उठा दिया है.

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि कल दो लोगों को पकड़ा है, अभी पुलिस को देखना है कौन कौन लोग शामिल थे. हो सकता है आम आदमी पार्टी के विधायक का भी उनको समर्थन मिलता हो. इनके अंदर जिहाद की प्रथा चलती है. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि जो और गलत आदमी होंगे उनको ठीक लगेंगे. ये पहली घटना नहीं है वहां ऐसी गतिविधियां चलती रहती हैं. चाहे बाटला कांड हो, शाहीन बाग हो. पुलिस को कामयाबी मिली है. अमानतुल्लाह खान रोहिंग्या की बस्ती बसाने के लिए कोशिश कर रहा है.

सीएम केजरीवाल दें जवाब
इसके अलावा बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जवाब देना चाहिए कि उनका पक्ष क्या है? वो अपने विधायक के साथ हैं या क्या सोचते हैं.

आप विधायक ने कही थी ये बात
आप अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मौलाना उमर गौतम और मुफ्ती जहांगीर साहब की गिरफ्तारी असंवैधानिक है. भाजपा उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों को देखते हुए हिंदू-मुसलमान को बांटने में जुट गई है और संवैधानिक मूल्यों की धज्जियां उड़ा रही हैं. भाजपा के इस रवैये को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके अलावा विधायक ने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा, ' उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा गैर-संवैधानिक तरीके से साम-दाम, दंड-भेद की नीति अपना कर अपनी डूबती नैया पार लगाना चाहती है.

ये भी पढ़ें- यूपी एटीएस ने दो मौलानाओं को किया गिरफ्तार, एक हजार से ज्यादा हिंदुओं का धर्मांतरण कराने का आरोप

भाजपा सरकार कानून और संविधान का गलत इस्तेमाल करना बंद करे और गैर-संवैधानिक तरीके से गिरफ्तार किए गए लोगों को जल्द रिहा करे. भाजपा देश के अल्पसंख्यकों और दलितों पर जुल्म करने से नहीं चूक रही. यूपी एटीएस द्वारा उमर गौतम और मुफ्ती जहांगीर साहब को गिरफ्तार कर भाजपा सरकार ने हमारे संवैधानिक अधिकारों पर हमला किया है. आर्टिकल 25 और 21हमें अपने धर्म के प्रचार-प्रसार के साथ किसी भी धर्म का पालन करने का अधिकार देता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.