होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /आप MLA अमानतुल्लाह खान को मिली जमानत, दिल्ली वक्फ बोर्ड करप्‍शन केस में हुए थे गिरफ्तार

आप MLA अमानतुल्लाह खान को मिली जमानत, दिल्ली वक्फ बोर्ड करप्‍शन केस में हुए थे गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्‍ला खान को जमानत मिल गई है. (File Photo-Twitter)

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्‍ला खान को जमानत मिल गई है. (File Photo-Twitter)

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक है अमानतुल्‍ला खान
एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो ने खान के ठिकानों पर एक साथ छापे मारे थे
नकदी और आपत्तिजनक सामग्री मिलने पर हुए थे गिरफ्तार

नई दिल्‍ली. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है. उन्‍हें दिल्ली वक्फ बोर्ड करप्‍शन केस में गिरफ्तार किया गया था. इससे पहले  एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (एसीबी) ने अमानतुल्‍ला खान के ठिकानों पर एक साथ छापे मारे थे. ACB ने AAP विधायक के ठिकानों से आपत्तिजनक सामग्री बरामद होने का दावा करते हुए उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया था. इस छापे से जुड़ा एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कथित तौर पर आप विधायक अमानतुल्‍ला खान के समर्थकों को ACB के अधिकारियों के साथ हाथापाई करते हुए देखा जा सकता है.

अमानतुल्लाह खान दिल्ली की ओखला सीट से विधायक हैं. एसीबी के छापे में दो ठिकानों से 24 लाख रुपये कैश बरामद होने का दावा किया गया था. इसके अलावा अमानतुल्‍ला खान के बिजनेस पार्टनर के पास हथियार और कारतूस भी मिले थे. अमानतुल्ला खान पर आरोप है कि उन्होंने वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी की है. वक्‍फ की संपत्तियों में किरायेदारी का निर्माण किया. इसके साथ ही उन्होंने वाहन खरीद मामले में भी भ्रष्टाचार किया. आप विधायक पर आरोप है कि उन्‍होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड की सेवा नियमों का उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की अवैध नियुक्ति की. इस संबंध में एसीबी ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत उनके खिलाफ केस दर्ज किया था.

Tags: Amanatullah khan tweet, Delhi Waqf Board

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें