होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /द‍िल्ली LG पर लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों से स‍ियासत गरमायी, असेंबली में MLA का धरना, DCP बोले- 'बाहर हमारे बंदोबस्‍त भी पुख्‍ता हैं'

द‍िल्ली LG पर लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों से स‍ियासत गरमायी, असेंबली में MLA का धरना, DCP बोले- 'बाहर हमारे बंदोबस्‍त भी पुख्‍ता हैं'

AAP पार्टी के विधायक सदन के भीतर बैठकर ही उपराज्यपाल के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.(Delhi Assembly Screenshot)

AAP पार्टी के विधायक सदन के भीतर बैठकर ही उपराज्यपाल के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.(Delhi Assembly Screenshot)

Delhi Assembly Special Session: आम आदमी पार्टी के विधायकों के हंगामा के चलते व‍िधानसभा उपाध्‍यक्षा राखी ब‍िरला ने सदन क ...अधिक पढ़ें

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली व‍िधानसभा (Delhi Assembly) के व‍िशेष सत्र की कार्यवाही की आज दूसरे द‍िन सोमवार को सदन में सत्‍ता पक्ष के सदस्‍यों ने जमकर हंगामा क‍िया. मामला द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल व‍िनय कुमार सक्‍सेना (Delhi LG VK Saxena) पर कथ‍ित 1400 करोड़ रुपए के भ्रष्‍टाचार में संल‍िप्‍त होने को लेकर था.

द‍िल्‍ली व‍िधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद व‍िपक्ष के हंगामा करने और उसको मार्शल आउट करने के बाद मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने मंत्री पर‍िषद की सहमत‍ि के बाद व‍िश्‍वास मत संबंधी प्रस्‍ताव पेश क‍िया. इसके बाद सदन में इस पर चर्चा शुरू की गई. राजेश गुप्‍ता के चर्चा शुरू करने के बाद सत्‍ता पक्ष के सदस्‍य दुर्गेश पाठक ने एलजी सक्‍सेना पर 1400 करोड़ के कथ‍ित भ्रष्‍टाचार करने के गंभीर आरोप सदन में लगाए.

गृहमंत्री अम‍ित शाह का कल PHQ का दौरा, G-20 समिट के सुरक्षा इंतजामों पर द‍िल्‍ली पुल‍िस के अफसरों के साथ करेंगे चर्चा

इसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ और सत्‍ता पक्ष के सदस्‍यों ने एलजी के इस्‍तीफे की मांग की. आम आदमी पार्टी के विधायकों ने इस दौरान जमकर हंगामा किया और कार्यवाही का संचालन कर रही उपाध्‍यक्षा राखी ब‍िरला के समझाने के बाद भी वह अपनी सीट पर नहीं बैठे.

इसके बाद उपाध्‍यक्षा ने सदन की कार्यवाही को मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया. लेकिन मामला इसके बाद भी नहीं थमा और सदन के स्‍थगित होने के बाद भी सत्‍ता पक्ष के सदस्‍य अंदर ही मौजूद रहे. पार्टी के विधायक सदन के भीतर बैठकर ही उपराज्यपाल के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

द‍िल्‍ली व‍िधानसभा में सीएम केजरीवाल ने पेश क‍िया व‍िश्‍वास मत प्रस्‍ताव, व‍िपक्ष पूरे द‍िन के ल‍िए मार्शल आउट

एलजी पर लगे आरोपों के बाद अब द‍िल्‍ली की स‍ियासत एक बार फ‍िर गरमा गयी है. द‍िल्‍ली के व‍िधायकों ने विधानसभा पर‍िसर में डेरा डाला हुआ है. ऐसे में पुल‍िस भी उनके ख‍िलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी. पर‍िसर में प्रदर्शन और व‍िरोध के चलते द‍िल्‍ली पु‍ल‍िस भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं करेगी.

बताया जाता है क‍ि द‍िल्‍ली व‍िधानसभा की सुरक्षा के ल‍िए अलग से सुरक्षा बल और मार्शल तैनात होते हैं. जोक‍ि व‍िधानसभा पर‍िसर की पूरी सुरक्षा को इंतजाम देखते हैं. इसल‍िए पुल‍िस अगर कोई भी एक्‍शन या कार्रवाई करना चाहती है और क‍िसी उद्देश्‍य से प्रवेश भी करना चाहती है तो व‍िधानसभा सचिवालय या अध्‍यक्ष की अनुमत‍ि लेना अन‍िवार्य होता है.

उधर, उत्‍तरी ज‍िला पुल‍िस उपायुक्‍त सागर स‍िंह कलसी का इस मामले पर कहना है क‍ि उनको बंदोबस्‍त पुख्‍ता है.

Tags: AAP MLA, Assembly Session, Delhi Lieutenant Governor, Delhi News Alert, Delhi police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें