कोरोना वायरस: दिल्ली सीएम रिलीफ फंड के लिए AAP सांसद ने किया 2 करोड़ रुपए देने का ऐलान
Delhi-Ncr News in Hindi

कोरोना वायरस: दिल्ली सीएम रिलीफ फंड के लिए AAP सांसद ने किया 2 करोड़ रुपए देने का ऐलान
कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर में इजाफा हुआ है.

आम आदमी पार्टी के सांसद एनडी गुप्ता ने कोरोनोवायरस के प्रकोप से निपटने के लिए दिल्ली सीएम रिलीफ फंड के लिए निधि द्वारा 2 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 9:21 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. संक्रामक कारोना वायरस महामरी से विश्व भर में फैले डर और अनिश्चितताओं के बीच दिल्ली के आम आदमी पार्टी के सांसद एनडी गुप्ता ने कोरोनोवायरस के प्रकोप से निपटने के लिए दिल्ली सीएम रिलीफ फंड के लिए निधि द्वारा 2 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है. बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान किया है.

दिल्ली सरकार ने दिखाई सख्ती
कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए दिल्ली सरकार ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. खुद सीएम केजरीवाल ने इसका संदेश दिया. साथ ही सीएम ने कहा है कि इस दौरान किसी भी दिल्लीवासियों को जरूरी सामानों की कमी नहीं होने दी जाएगी.

24 घंटों में नहीं आया कोई नया मामला



बता दें, 24 घंटों में कोरोना वायरस का कोई भी नया मामला दिल्ली में दर्ज नहीं हुआ. वहीं राजधानी में इलाज करा रहे 5 कोरोना संक्रमित लोगों को इलाज के बाद छुट्टी मिल गई है. इसपर सीएम केजरीवाल ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में हालात को बेकाबू नहीं होने देना है, इसके लिए सारे लोगों का योगदान जरूरी है.



 

दिल्ली पुलिस की हेल्पलाइन इन सवालों के देगी जवाब
कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए घोषित किए गए लॉकडाउन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने हेल्पलाइन सेंटर बनाया है. आमलोग 011 23469526 नंबर पर फोन कर जानकारी ले सकते हैं. यह हेल्पलाइन सेंटर 24 घंटे काम करेगा. आम लोग लॉकडाउन के दौरान अपनी समस्या बता सकते हैं और लॉकडाउन से जुड़ा कोई सवाल पूछ सकते हैं.

डीसीपी आसिफ मोदम्मद अली को इस हेल्पलाइन सेंटर का हेड बनाया गया है. लॉकडाउन और पुलिस से जुड़े अपडेट भी इस हेल्पलाइन सेंटर के जरिए समय-समय पर दिए जाएंगे. जैसे लॉकडाउन के दौरान किन-किन नियमों का पालन करना है. साथ ही इस दौरान आम नागरिकों को कौन-कौन सी रियायतें दी गई हैं यह भी जानकारी दी जाएगी.
First published: March 25, 2020, 9:16 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading