Lockdown: आप सांसद संजय सिंह ने बताई दिल्ली से घर जाने वाले मजदूरों की संख्या, चाहिए इतनी ट्रेन
Delhi-Ncr News in Hindi

Lockdown: आप सांसद संजय सिंह ने बताई दिल्ली से घर जाने वाले मजदूरों की संख्या, चाहिए इतनी ट्रेन
file photo

जहां-जहां बीजेपी (BJP) की सरकार है वहां मजदूरों के लिए मरने का रास्ता है या लाठी खाने का. हरियाणा (Haryana) हो या गुजरात, यूपी, बिहार (Bihar) या मध्यप्रदेश सब जगह यही हाल है.

  • Share this:
नई दिल्ली. आप (AAP) के सांसद संजय सिंह ने केन्द्र सरकार (Central Government) से 350 बसों की डिमांड की है. उनका कहना है कि बीते कुछ दिनों में ही दिल्ली में करीब 4 लाख मजदूरों (laborers) ने अपने घरों को जाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. सरकार को चाहिए की वो मजदूरों के लिए ट्रेनों (Train) का इंतज़ाम कराए. मजदूरों की समस्या के लिये केंद्र की बीजेपी (BJP) सरकार ज़िम्मेदार है.

बीजेपी शासित राज्यों में मजदूर मरने को या लाठी खाने को मजबूर है. जहां-जहां बीजेपी की सरकार है वहां मजदूरों के लिए मरने का रास्ता है या लाठी खाने का. हरियाणा (Haryana) हो या गुजरात, यूपी, बिहार (Bihar) या मध्यप्रदेश सब जगह यही हाल है. जब केन्द्र सरकार ने राज्यों से पूछकर लॉकडाउन नहीं लगाया था तो फिर मजदूरों की वापसी के लिए राज्यों से क्यों पूछ रही है.

बिहार के लिए 5 स्पेशन ट्रेनें आज चलेंगी 



नोएडा से मंगलवार (19 मई) को बिहार और यूपी के लिए  8 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रवाना होंगी. दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से ये ट्रेनें रवाना होकर बिहार और यूपी के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर पहुंचेंगी. भारतीय रेल द्वारा जारी टाइम टेबल के अनुसार बिहार के लिए मंगलवार को पहली ट्रेन दोपहर 12 बजे रवाना होगी.
यह ट्रेन दिल्‍ली-एनसीआर के दनकौर स्टेशन से चलकर सहरसा पहुंचेगी. इसके बाद दूसरी ट्रेन दोपहर बजे दादरी से बिहार के मोतिहारी के लिए रवाना होगी. वहीं, तीसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन दादरी से शाम 4 बजे बिहार के समस्तीपुर के लिए रवाना होगी. वहीं, दादरी से सहरसा के लिए रात 7 बजे और गया के लिए रात 10 बजे ट्रेन  रवाना होगी.

यूपी के लिए 3 स्पेशल ट्रेनें

बता दें कि बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश के लिए तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रवाना होंगी. ये सभी ट्रेनें दनकौर से शाम 4, शाम 7 और रात 10 बजे रवाना होंगी. ये क्रमश: उत्तर प्रदेश के चोपन, वाराणसी और आजमगढ़ के लिए जाएंगी.

ये भी पढ़ें:-

Lockdown: बसें सड़क पर हैं नहीं, ऑटो वाले एक सवारी से मांग रहे 5 का पैसा

 

Lockdown के बाद बच्चों के लिए दुनियाभर के नोबेल विजेताओं ने जताई यह आशंका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading