• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • MCD को आत्मनिर्भर बनाने के लिए AAP ने BJP पार्षदों को दिया ये ऑफर

MCD को आत्मनिर्भर बनाने के लिए AAP ने BJP पार्षदों को दिया ये ऑफर

आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि पहली बार एमसीडी को लेकर बीजेपी ने अपनी जिम्मेदारी मानी है. (फाइल फोटो)

आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि पहली बार एमसीडी को लेकर बीजेपी ने अपनी जिम्मेदारी मानी है. (फाइल फोटो)

आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि एमसीडी (MCD) को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ट्रेनिंग का प्रस्ताव देते हैं. अगर बीजेपी (BJP) चाहे तो हम उनके पार्षदों को भी ट्रेनिंग दे सकते हैं.

  • News18India
  • Last Updated :
  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak) ने कहा कि पिछले कई सालों से एमसीडी (MCD) हर समस्या के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) को दोष देती आई है. ऐसा पहली बार हुआ है जब बीजेपी की किसी नेता ने माना कि स्कूल ठीक रखने और दिल्ली को साफ रखने की जिम्मेदारी बीजेपी शासित एमसीडी की है.

दुर्गेश पाठक ने कहा कि कल साउथ एमसीडी की मेयर अनामिका सिंह का बयान आया कि दिल्ली सरकार से उन्हें अब कुछ नहीं चाहिए वह अब खुद एमसीडी को निर्भर बनाएंगी. 14 साल से बीजेपी अपनी जिम्मेदारी दूसरों पर डालती रही. लेकिन पहली बार किसी बीजेपी लीडर ने यह माना कि उनकी जिम्मेदारी है और कहा कि वह एमसीडी को आत्मनिर्भर बनाना चाहती हैं. यही बात आम आदमी पार्टी भी कह रही है.

दुर्गेश पाठक ने कहा कि हम एमसीडी मेयर के बयान का स्वागत करते हैं. मेयर अनामिका सिंह ने माना है कि सैलरी देने की जिम्मेदारी एमसीडी की है. क्योंकि जब भी एमसीडी के कर्मचारी हड़ताल करते हैं तो हमेशा दिल्ली सरकार पर जिम्मेदारी डाल दी जाती है.

आप ने एमसीडी को कई सुझाव दिए

दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली सरकार ने बिना टैक्स बढ़ाए 28 हजार करोड़ के बजट को 60 हजार करोड़ किया. लेकिन फिर भी कर्मचारियों को समय पर सैलरी नहीं मिल पाती है. जिसका खामियाजा एमसीडी में काम करने वाले कर्मचारियों को भुगतना पड़ता है. और नौबत आती है कि उन्हें बार-बार प्रदर्शन के लिए सड़क पर आना पड़ता है.

बतौर दुर्गेश पाठक एमसीडी को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ट्रेनिंग का प्रस्ताव देते हैं. अगर बीजेपी चाहे तो हम उनके पार्षदों को भी ट्रेनिंग दे सकते हैं. ताकि उनके पार्षद भी ठीक से काम करना सीख सके और एमसीडी में फैला भ्रष्टाचार कम हो और दिल्ली का विकास हो सके.

एमसीडी कर्मचारी के पक्ष में आप पार्षद निकालेंगे मौन यात्रा

पाठक ने कहा कि वेतन ना मिलने से पिछले कई दिनों से एमसीडी के कर्मचारी लगातार एमसीडी के बाहर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को राजघाट से सिविक सेंटर तक आप पार्षद मोहन मार्च निकालेंगे और उन कर्मचारियों के साथ बैठेंगे. आम आदमी पार्टी पूरी तरीके से एमसीडी कर्मचारियों के साथ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज