• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • चीन के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, गोपाल राय बोले- कुछ छुपा रही है केंद्र सरकार

चीन के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, गोपाल राय बोले- कुछ छुपा रही है केंद्र सरकार

पीएम मोदी ने कहा था, 'मैं शहीदों के परिवारों को विश्‍वास दिलाता हूं कि पूरा देश उन्‍हें नमन करता है.

पीएम मोदी ने कहा था, 'मैं शहीदों के परिवारों को विश्‍वास दिलाता हूं कि पूरा देश उन्‍हें नमन करता है.

गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि केंद्र सरकार को सभी शहीदों के परिवार वालों को एक- एक करोड़ रुपए की राशि देनी चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने चीन के खिलाफ आक्रोश प्रदर्शन किया है. इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, आप नेता और मंत्री गोपाल राय ने पार्टी दफ्तर में भारत- चीन बॉर्डर (India-China Border) पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. गोपाल राय ने कहा कि केंद्र सरकार को चीन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. उनकी पार्टी सरकार के साथ खड़ी है. गोपाल राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कल कहा था कि हमारी सीमा में कोई नहीं घुसा है. तो अब सवाल उठता है कि हमारे 20 सैनिक शहीद क्यों हुए? साथ ही 76 सैनिक घायल क्यों हुए? ऐसे में लगता है कि केंद्र सरकार कुछ छुपा रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को सभी शहीदों के परिवार वालों को एक- एक करोड़ रुपए की देनी चाहिए. जानकारी के मुताबिक, आप इसी तरह के प्रदर्शन सभी 70 विधानसभाओं में कर रही है.

दरअसल, लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीन (China) के हमले में भारतीय सेना (Indian Army) के 20 जवानों की शहादत हो गई है. वहीं, चीन से तनाव के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting on China issue) बुलाई थी. इसमें कांग्रेस के अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) समेत 20 दलों के नेताओं ने हिस्‍सा लिया था. इस दौरान पीएम मोदी ने पूर्वी लद्दाख में चीन से जारी तनाव के संबंध में जानकारी दी थी कि हमारी सीमा में कोई भी नहीं घुसा है, न ही कोई घुसा हुआ है और न ही हमारी किसी पोस्‍ट पर किसी ने कब्‍जा किया है.

HC ने शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफल कैंडिडेट को मानवीय भूल सुधारने का दिया मौका

लद्दाख में हमारे 20 जवान शहीद हुए थे
पीएम मोदी ने कहा था, 'मैं शहीदों के परिवारों को विश्‍वास दिलाता हूं कि पूरा देश उन्‍हें नमन करता है. पूरा देश उनके साथ है. लद्दाख में हमारे 20 जवान शहीद हुए हैं. लेकिन जिन्‍होंने भारत माता की ओर आंख उठाकर देखा, उन्‍हें वे शहीद जवान सबक सिखाकर गए हैं.' उन्‍होंने यह भी कहा कि इस समय हमारे पास ऐसी क्षमताएं हैं कि कोई भी हमारी एक इंच जमीन के ऊपर नहीं देख सकता.

Corona की चपेट में आए दिल्ली के DCP, अब तक 1300 पुलिसकर्मी मिले पॉजिटिव

आदमी पार्टी और राजद को नहीं बुलाया गया था
दरअसल, सर्वदलीय बैठक के लिए कल आम आदमी पार्टी और राजद को नहीं बुलाया गया था. तब आप सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार के रवैये पर सवाल उठाया था. सिंह ने कहा था कि पीएम ने चीन विवाद (China Dispute) पर सभी दलों की बैठक बुलाई है. लेकिन कुछ सवालों का जवाब देश जानना चाह रहा है. उन्होंने कहा कि खबरें मिली कि हमारी जमीन पर चीन ने कब्जा कर लिया है. पहले भारतीय सेना (Indian Army) के तीन जवानों की मौत की खबर मिली. उसके बाद ये संख्य़ा 20 बताई गई. फिर बताया गया कि हमारा कोई भी जवान चीन के कब्जे में नहीं है. जबकि जानकारी मिली कि हमारे 10 जवानों को चीन से छुड़ाया गया है. आप सांसद ने इस मामले में केंद्र के रवैये को दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज