लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव में Video War: केजरीवाल मुखौटा लगा बने 'गली बॉय', BJP ने ऐसे किया पलटवार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 2:17 PM IST
दिल्ली चुनाव में Video War: केजरीवाल मुखौटा लगा बने 'गली बॉय', BJP ने ऐसे किया पलटवार
आम आदमी पार्टी ने फिल्म गली बॉय के एक सॉन्ग पर आधारित 'मेरी दिल्ली में...' गाना रिलीज किया है

दिल्ली (Delhi) में चुनाव प्रचार के लिए सोशल मीडिया (Social Media) का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने जहां वीडियो जारी कर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 'गली बॉय' बताया है. वहीं बीजेपी ने इसके जवाब में आप सरकार के दावों और वादों की पोल खोलने वाला वीडियो जारी किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 2:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए प्रचार अपने अंतिम चरण में है. प्रचार खत्म होने में अब बस एक दिन ही शेष बचा है. बीजेपी और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अपनी चुनावी रैलियों में एक-दूसरे पर जुबानी हमला लगातार जारी रखे हुए हैं. प्रचार के काम में सोशल मीडिया (Social Media) का भी जमकर इस्तेमाल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर आप और बीजेपी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. अब आप की सोशल मीडिया टीम ने हिंदी फिल्म गली बॉय (Gully Boy) के एक गाने पर आधारित वीडियो जारी किया है. वीडियो में 'मेरी दिल्ली में' गाने में केजरीवाल सरकार की योजनाओं और काम को बताया गया है. वहीं इसके जवाब में बीजेपी ने भी एक वीडियो जारी किया है, जिसमें केजरीवाल सरकार के दावों पर सवाल उठाए गए हैं. इन वीडियोज़ पर यूजर्स अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

हास्य और व्यंग्य के तड़के के साथ चुनाव प्रचार
वहीं इससे पहले, न्यूज़ 18 से बातचीत में आप के मीडिया और आईटी टीम के प्रमुख अंकित लाल ने बताया था कि वो हास्य और व्यंग्य के तड़के और इंटरटेनमेंट से भरपूर वीडियो के माध्यम से दिल्ली के लोगों के बीच जा रहे हैं.

'गल्ली बॉय' बने अरविंद केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को जारी किया गया है. 'मेरी दिल्ली में...' नाम से जारी वीडियो में फिल्म गली बॉय का एक सॉन्ग है, जिसमें अभिनेता रणबीर सिंह की जगह अरविंद केजरीवाल का मुखौटा लगाकर रिकॉर्ड किया गया है. वीडियो में आप सरकार के समय दिल्ली के लोगों के लिए किए काम का जमकर बखान किया गया है. आप की जारी इस वीडियो में केजरीवाल सरकार के अस्पताल, शिक्षा नीति और करप्शन के खिलाफ कामों की चर्चा की गई है.



बीजेपी ने वीडियो का दिया जवाब
आप द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए वीडियो जारी करने के जवाब में बीजेपी ने उसके दावों की पोल खोलती एक वीडियो जारी किया. बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जारी इस वीडियो में आप के दावों पर सवाल किया गया है. इस वीडियो में रिकॉर्ड गाने को दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपनी आवाज दी है. वीडियो में सिलसिलेवार तरीके से आप के दावों और वादों का जवाब दिया गया है. गाने में केजरीवाल पर सोशल एक्टिविस्ट अन्ना हजारे से धोखा देकर राजनीति में आने का आरोप लगाया गया है. इसके अलावा बीजेपी ने आप सरकार पर जन लोकपाल और स्वराज के नाम पर भी आम लोगों को बेवकूफ बनाने का आरोप लगाया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020, अरविंद केजरीवाल
इन वीडियो पर टि्वटर यूजर्स कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं.


वीडियो पर यूजर्स दे रहे हैं अलग-अलग प्रतिक्रिया
आम आदमी पार्टी और बीजेपी के इन वीडियो पर यूजर्स कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. शेम जोआस नाम के एक यूजर ने इसे बाबा कम्पटीशन बताया है. वहीं कॉन्सटिट्यूशनल जोकर नामक यूजर ने इसे राजनीति में बदलाव की जगह आप पर राजनीतिक मार्केटिंग में बदलाव की बात कही है.

ये भी पढ़ें: 

केजरीवाल की बेटी बोली- क्या लोगों को शिक्षा, हेल्थ सुविधाएं दिलाना आतंकवाद है?

कपिल गुर्जर के भाई का दावा-पुलिस ने दिखाई गलत फोटो, परिवार का कोई AAP में नहीं

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 11:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर