Home /News /delhi-ncr /

aap says 10 lakh people got jobs through rojgar bazar portal nodnc

दिल्ली सरकार कर रही दावा, रोजगार बाजार पोर्टल से 10 लाख को मिला अवसर

रोजगार बाजार पोर्टल की शुरुआत दिल्ली सरकार द्वारा 27 जुलाई, 2020 को की गई थी.

रोजगार बाजार पोर्टल की शुरुआत दिल्ली सरकार द्वारा 27 जुलाई, 2020 को की गई थी.

Jobs in Delhi: आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पोर्टल की शुरुआत होने के बाद से 30 जून, 2022 तक लगभग दो वर्षों में, दिल्ली में 32 रोजगार श्रेणियों में कुल 10,21,303 नौकरियों का सृजन हुआ है.

हाइलाइट्स

दिल्ली में 32 रोजगार श्रेणियों में कुल 10,21,303 नौकरियों का सृजन.
ये नौकरियां 19,402 नियोक्ताओं ने सृजित की हैं.

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में रोजगार बाजार पोर्टल के जरिए युवाओं को रोजगार मिल रहा है. दिल्ली सरकार का कहना है इस पोर्टल के ​जरिए लाखों बेरोजगार युवाओं को फायदा मिला है. इस सिलसिले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि केजरीवाल सरकार के रोजगार बाजार पोर्टल के जरिए दो साल में दिल्ली के 10 लाख से अधिक लोगों को सफलतापूर्वक रोजगार उपलब्ध कराया गया है.

कुल 10,21,303 नौकरियां
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, महामारी और उसके बाद आजीविका पर पड़े प्रभाव के बाद दिल्ली के लोगों के लिए पोर्टल एक बड़ी राहत के रूप में सामने आया है. रोजगार बाजार पोर्टल की शुरुआत दिल्ली सरकार द्वारा 27 जुलाई, 2020 को की गई थी. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पोर्टल की शुरुआत होने के बाद से 30 जून, 2022 तक लगभग दो वर्षों में, दिल्ली में 32 रोजगार श्रेणियों में कुल 10,21,303 नौकरियों का सृजन हुआ है.

बयान में कहा गया है कि ये नौकरियां 19,402 नियोक्ताओं ने सृजित की हैं. सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है.

कुछ बता रहे इसे झूठा दावा
बता दें कि इस साल हुए पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान भी केजरीवाल ने दिल्ली में 10 लाख नौकरियां देने का दावा किया था. हिमाचल प्रदेश और गुजरात में जाकर भी उन्होंने इस तरह का दावा किया था. उधर, कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल सरकार के दस लाख रोजगार देने के दावे झूठे हैं. इस पोर्टल के जरिए नौकरी पाने वाले लोगों की संख्या कितनी सटीक है, इस पर कई तरह के संशय सामने आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि केजरीवाल सरकार अपना वादा नहीं निभा सकी है और रोजगार पाने वालों की संख्या काफी कम है. फिलहाल केजरीवाल सरकार के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इसे लेकर कहा है कि उनकी सरकार ने दस लाख लोगों को अवसर दिया है.

Tags: Delhi Government, Delhi news, Employment

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर