MCD के टैक्स बढ़ोतरी के खिलाफ AAP का सिग्नेचर कैंपेन, एक लाख दुकानदार और डॉक्टरों ने लिया हिस्सा

हस्ताक्षर अभियान में अब तक एक लाख से अधिक दुकानदारों और डाॅक्टरों ने हिस्सा लिया है. (File Photo)

MCD Election 2022: ‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी के हस्ताक्षर अभियान में अब तक एक लाख से अधिक दुकानदारों और डाॅक्टरों ने हिस्सा लिया है. विभिन्न तरह के कमीशन व टैक्स बढ़ाने से दुकानदारों और डाॅक्टरों में भाजपा (BJP) शासित एमसीडी (MCD) के प्रति खासी नाराजगी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) द्वारा चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान (Signature Campaign) में अब तक एक लाख से अधिक दुकानदारों और डाॅक्टरों ने हिस्सा लिया है. ‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि विभिन्न तरह के कमीशन व टैक्स बढ़ाने से दुकानदारों और डाॅक्टरों में भाजपा (BJP) शासित एमसीडी (MCD) के प्रति खासी नाराजगी है.

    इनका कहना है कि भाजपा को यकीन हो गया है कि अब दोबारा उसका एमसीडी में आना मुश्किल है. इसलिए पैसा बटोरने की कार्रवाई की जा रही है.

    ये भी पढ़ें : COVID 19 in India: स्टडी में हुआ खुलासा-वैक्सीन डोज लेने वाले 81 फीसदी कोरोना मरीजों ने दी मौत‌ को मात

    भारद्वाज ने आज पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमने कुछ दिन पहले यह बताया था कि भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम (MCD) द्वारा कई ऐसी नई पॉलिसी लाई गई हैं, कई ऐसे टैक्स बढ़ाए गए हैं, जिनके जरिए सीधा-सीधा दुकानदारों से हजारों रुपए वसूले जा रहे हैं. चाहे वह कमीशन टैक्स का मामला हो, चाहे वह हेल्थ के लाइसेंस की फीस हो, चाहे दुकानदारों से पूरा पैसा इकट्ठा किया जा रहा हो, वो हो, चाहे डॉक्टर्स के क्लिनिक से साल के 30 हजार रुपए सिर्फ कूड़ा उठाने के लिए जा रहे हों.

    ये भी पढ़ें : Delhi Government: वैक्सीन की कमी के चलते दिल्ली में बंद किए 500 वैक्सीनेशन सेंटर, सिर्फ बचा इतना स्टॉक

    इन कारणों से दुकानदारों में और खासकर बाजारों में एमसीडी से खासी नाराज है. आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के कार्यकर्ताओं और पार्षदों ने एक हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की थी कि हम अलग-अलग बाजारों में जाकर, अलग अलग इलाकों की दुकानों में जाकर दुकानदारों से हस्ताक्षर अभियान (Signature Campaign) के अंदर हिस्सा लेने के लिए कहेंगे.

    ये भी पढ़ें : दिल्ली के इन इलाकों में मिलने लगे डेंगू मच्छर के लार्वा, MCD ने काटे इतने चालान

    भारद्वाज ने कहा कि पार्टी ने एक माइलस्टोन रखा था कि जब एक लाख हस्ताक्षर होंगे, तो हम इस माइलस्टोन की दिशा में आगे बढ़ें. अब तक एक लाख दुकानदारों ने इस हस्ताक्षर अभियान के अंदर हिस्सा लिया है और यह अभियान आगे भी जारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.