लाइव टीवी

FIR दर्ज होने के बाद ताहिर हुसैन ने कहा- मेरी जान को खतरा, गिरफ्तार करने आती है पुलिस तो करूंगा सहयोग
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 27, 2020, 10:15 PM IST
FIR दर्ज होने के बाद ताहिर हुसैन ने कहा- मेरी जान को खतरा, गिरफ्तार करने आती है पुलिस तो करूंगा सहयोग
आप पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दयालपुर पुलिस स्टेशन में धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है. (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा कि अगर पुलिस मुझे गिरफ्तार करने के लिए आती है तो उनका सहयोग करूंगा. साथ ही ताहिर ने यह भी कहा कि मेरी जान को खतरा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 10:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी (AAP) के निगम पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) की खजूरी खास स्थित फैक्ट्री को सील कर दिया है. इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) के स्‍टाफ अंकित शर्मा (Ankit Sharma) की हत्या का आरोप ताहिर हुसैन और उनके समर्थकों पर लग रहा है. गौरतलब है कि पत्थरबाजी में मारे गए अंकित शर्मा के भाई ने ताहिर हुसैन और उनके समर्थकों पर हत्या का आरोप लगाया है. जिसके बाद उनके खिलाफ दयालपुर पुलिस स्टेशन में धारा 302 के तहत हत्या का मामला भी दर्ज किया गया है. इसके अलावा उन पर सबूत को छिपाने के लिए भी धारा लगाई गयी है.

इस मामले में आरोपी 'आप' पार्षद ताहिर हुसैन ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा, 'अगर पुलिस मुझे गिरफ्तार करने के लिए आती है तो उनका सहयोग करूंगा.' साथ ही ताहिर ने यह भी कहा कि मेरी जान को खतरा है. वहीं अब दिल्ली हिंसा की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम (SIT) करेगी. इसके लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के तहत दो एसआईटी का गठन किया गया है. एसआईटी की एक टीम के मुखिया डीसीपी जॉय टिर्की होंगे जबकि दूसरी टीम के हेड डीसीपी राजेश देव होंगे.

एसआईटी टीमों में चार-चार ACP
दोनों एसआईटी टीमों में चार-चार ACP होंगे यानी कुल आठ एसीपी. इसके अलावा तीन-तीन इंस्पेक्टर, चार-चार सब-इंस्पेक्टर और बाकी पुलिसकर्मी रहेंगे. यह SIT एडिशनल सीपी, क्राइम बीके सिंह की अगुआई में काम करेगी. दोनों टीमों ने तत्काल प्रभाव से नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा और उपद्रव से जुड़े मामलों की जांच का जिम्मा संभाल लिया है. इसके बाद अब दिल्ली हिंसा से जुड़े सभी एफआईआर की कॉपी एसआईटी को सौंप दी गई है.



दिल्ली हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत
जानकारी के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 तक पहुंच गई है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने बुधवार को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

दिल्ली हिंसा मामले में हाईकोर्ट में 13 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई
दिल्ली हिंसा मामले में गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को भड़काऊ बयान को लेकर दाखिल याचिका पर विस्तृत जवाब दाखिल करने को कहा. 4 सप्ताह में गृह मंत्रालय को जवाब दायर करने का निर्देश दिया गया. इस मामले पर अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी.

ये भी पढ़ें-

घायलों को मिले मदद इसलिए CRPF के करीब 36 जवानों ने अस्पताल में किया रक्तदान

दिल्ली हिंसा की जांच के लिए 2 SIT का गठन, अब तक दर्ज 48 FIR की कॉपी सौंपी गईं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 9:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर