Delhi News: केंद्र पर फिर हमलावर AAP, कहा - 'मोदी सरकार के पास वैक्सीन की कोई नीति ही नहीं'

आप के विधायक राघव चड्ढा.

आप के विधायक राघव चड्ढा.

Delhi News : वैक्सीन न मिल पाने की वजह से टीकाकरण केंद्रों के बंद होने की नौबत आने की बात कहते हुए आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. चड्ढा इस बारे में लगातार ट्वीट कर रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्‍ली में सत्तारूढ़ दल आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर वैक्सीन सप्लाई (Vaccine Supply ) को लेकर हमला बोलने का सिलसिला जारी रखा है. गुरुवार को आप के विधायक राघव चड्ढा ने केंद्र पर हमला बोलते हुए साफ आरोप लगाया कि राज्यों को बेसहारा छोड़ देने वाली सरकार ने वैक्सीन को लेकर कोई रणनीति (Center's Policy on Vaccine) नहीं बनाई. इससे पहले बुधवार को दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने भी इस संबंध में बयान जारी करते हुए केंद्र को आड़े हाथों लिया था.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता चड्ढा के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया जिसके मुताबिक 'केंद्र सरकार के पास वैक्सीन को लेकर कोई नीति नहीं है और राज्यों को केंद्र ने अपने हाल पर छोड़ दिया है.' चड्ढा ने यह सवाल भी उठाया कि जनवरी में भारत में वैक्सीन आ गई थी तो 3 महीने में मोदी सरकार ने सबको वैक्सीन क्यों नहीं लगवाई?

ये भी पढ़ें : पटना, मथुरा, भुबनेश्वर... कहां-कहां ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, किन राज्यों में पसारे पैर?

delhi government,  delhi news in hindi, vaccination in delhi, vaccine center in delhi, दिल्ली सरकार, दिल्ली न्यूज़, दिल्ली में वैक्सीनेशन, दिल्ली में टीकाकरण
चड्ढा के बयान से मेल खाती तस्वीरें एएनआई ने ट्वीट कीं, जिनमें मोती बाग स्थित वैक्सीनेशन सेंटर बंद होना दिखाया गया.

सिसोदिया ने क्या कहा था?

ट्विटर पर ही वीडियो जारी करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा था कि कोवैक्सिन कंपनी ने दिल्ली सरकार को वैक्सीन सप्लाई करने से मना करते हुए कहा कि केंद्र के आदेश अनुसार ही वैक्सीन दी जा रही है. वहीं, उन्होंने केंद्र की नीति पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था​ कि करोड़ों की संख्या में अगर वैक्सीन एक्सपोर्ट नहीं की गई होती तो दिल्ली और मुंबई की पूरी आबादी को दोनों डोज़ दिए जा सकते थे.

ये भी पढ़ें : Noida News : दिनोंदिन बढ़ रही ऑक्सीजन की मांग, सप्लाई अब भी ज़रूरत से 20 टन कम



चड्ढा कैसे रहे हैं हमलावर?

आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल चड्ढा सोशल मीडिया के ज़रिये लगातार केंद्र पर वैक्सीन नीति को लेकर सवाल खड़े करते रहे हैं. एक हालिया ट्वीट में उन्होंने कहा था 'देश में वैक्सीन शॉर्टेज का बड़ा कारण यही है कि हम सिर्फ दो कंपनियों की उत्पादन क्षमता के भरोसे हैं. इतने भारी संकट के समय में वैक्सीन उत्पादन का फार्मूला अपने पास सीक्रेट रखकर हम कैसे ज़रूरत के मुताबिक उत्पादन कर पाएंगे?'


यही नहीं इस बारे में लगातार ट्वीट करते हुए चड्ढा ने सीधा कटाक्ष किया था कि 135 करोड़ लोगों की ज़िंदगी दो कंपनियों के हाथ में दे दी गई है. देश में वैक्सीन उत्पादन को बढ़ाने के लिए चड्ढा ने खुलकर कहा कि वैक्सीन का फार्मूला अन्य देशी कंपनियों के साथ उचित तरीके से साझा करते हुए उत्पादन के संकट से निबटा जाना बेहतर रास्ता होता.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज