होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली में AAP का अनोखा प्रदर्शन, 3500 जगहों पर कूड़े से बने रावण के पुतले जलाएगी, निशाने पर बीजेपी

दिल्ली में AAP का अनोखा प्रदर्शन, 3500 जगहों पर कूड़े से बने रावण के पुतले जलाएगी, निशाने पर बीजेपी

आप की ओर से मंगलवार को कूड़े से बने रावण के पुतले जलाने का ऐलान किया गया है. File Photo

आप की ओर से मंगलवार को कूड़े से बने रावण के पुतले जलाने का ऐलान किया गया है. File Photo

Delhi politics: पूरे देश में दशहरे की तैयारियों के बीच आम आदमी पार्टी दिल्ली में अनोखे अंदाज में रावण के पुतले का दहन क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आप नेता का आरोप- ‘भाजपा कूड़े के 16 और पहाड़ बनाने की तैयारी में’
नगर निगम चुनाव जल्द कराने की मांग को लेकर होगा प्रदर्शन

नई दिल्ली. पूरे देश में दशहरे की तैयारियों के बीच आम आदमी पार्टी दिल्ली में अनोखे अंदाज में रावण के पुतले का दहन करेगी. आप की ओर से मंगलवार को कूड़े से बने रावण के पुतले जलाने का ऐलान किया गया है.आप नेताओं को इसको लेकर आरोप है कि राष्ट्रीय राजधानी में साफ सफाई के रखरखाव में भारतीय जनता पार्टी ‘भाजपा’ की विफलता के विरोध में लगभग 3,500 स्थानों पर कूड़े से बने रावण के पुतले जलाए जाएंगे.

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजिंदर नगर से ‘आप’ के विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि पार्टी के नेता और समर्थक अलग अलग स्थानों पर पुतले जलाने के बाद विरोध प्रदर्शन करेंगे और दिल्ली नगर निगम चुनाव ‘जल्द से जल्द’ कराने की मांग करेंगे. जब कहा गया कि खुले में कूड़ा जलाना गैरकानूनी है और इस तरह के प्रदर्शन से वायु प्रदूषण बढ़ेगा तो पाठक ने कहा कि यह केवल एक ‘प्रतीकात्मक’ कार्रवाई होगी.

आप के प्रदर्शन पर भाजपा ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया
दिल्ली की तीनों तत्कालीन नगर निगमों पर भाजपा का शासन था और उनका मई में एकीकरण कर दिया गया था. उनका नाम दिल्ली नगर निगम ‘एमसीडी’ कर दिया गया है. ‘आप’ के आरोप पर एमसीडी या भाजपा की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

आप नेता का आरोप- ‘भाजपा कूड़े के 16 और पहाड़ बनाने की तैयारी में’
पाठक ने कहा- ‘दिल्ली बहुत गंदी है. आप जहां भी जाएंगे आपको कचरा दिखाई देगा. तीन कूड़े के पहाड़ पहले से ही हैं, जबकि भाजपा कूड़े के 16 और पहाड़ बनाने की तैयारी कर रही है. दिल्ली में कूड़ा भाजपा की अक्षमता और नाकामी का प्रतीक बन गया है’ उन्होंने कहा- ‘आप’ सांकेतिक विरोध करते हुए कल दिल्ली में करीब 3,500 स्थानों पर कूड़े से बने रावण का पुतला फूंकेगी.

नगर निगम चुनाव जल्द कराने की मांग को लेकर होगा प्रदर्शन
दशहरा पर राक्षस राजा रावण के पुतले जलाए जाते हैं जो बुराई पर अच्छाई का प्रतीक है. इस साल पांच अक्टूबर को दशहरा पड़ेगा. पाठक ने कहा कि पुतला फूंकने के बाद पार्टी के नेता और समर्थक नगर निगम के चुनाव जल्द से जल्द कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे.

Tags: Aam aadmi party, New Delhi news, Ravana Dahan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें