Home /News /delhi-ncr /

'आप' आज करेगी संगठन विस्तार पर मंथन, केजरीवाल तीसरी बार बन सकते हैं संयोजक

'आप' आज करेगी संगठन विस्तार पर मंथन, केजरीवाल तीसरी बार बन सकते हैं संयोजक

अरविंद केजरीवाल फाइल फोटो, news18hindi

अरविंद केजरीवाल फाइल फोटो, news18hindi

आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय परिषद और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है.

    लोकसभा 2019 के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में जुट गई हैं वहीं आज आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय कार्यकारिणी और कल राष्ट्रीय परिषद की बैठक आयोजित करने जा रही है.

    बैठक में तैयार होगी

    आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय परिषद और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति के साथ-साथ संगठन विस्तार पर भी चर्चा होगी. इसके साथ ही संविधान संशोधन का प्रस्ताव भी बैठक में आ सकता है. आपको बता दें कि अगर इस तरीके का प्रस्ताव पास होता है तो पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक समेत अन्य पदों को लेकर कार्यकाल की बाध्यता खत्म हो जाएगी.

    यह भी पढ़ें:  सीलिंग विवाद: राहुल गांधी का ट्वीट, नाटकीय है AAP और भाजपा की पहल

    प्रस्ताव पास होता है तो अरविंद केजरीवाल बने रहेंगे राष्ट्रीय संयोजक

    आम आदमी पार्टी की बैठक में अगर संविधान संशोधन प्रस्ताव पास होता है तो सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि पार्टी में पदों के कार्यकाल की बाध्यता वाले संविधान संशोधन का प्रस्ताव पास होने के बाद अरविंद केजरीवाल तीसरी बार पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक बने रहेंगे. आपको बता दें कि केजरीवाल का फिलहाल कार्यकाल अप्रैल 2019 तक है.

    बागी सदस्य पर संशय

    यह भी पढ़ें:  सीलिंग केस में मनोज तिवारी को बड़ी राहत, अवमानना कार्रवाई नहीं करेगा SC

    आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य आप नेता और कवि कुमार विश्वास नहीं हैं. लेकिन, इन दिनों कुमार विश्वास पार्टी से नाराज चल रहे हैं क्योंकि माना जा रहा है कि उन्हें राज्यसभा का टिकट नहीं मिला जिसके चलते आम आदमी पार्टी और कुमार विश्वास के बीच दूरियां बढ़ गई है. आज होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी और कल होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कुमार विश्वास शामिल होंगे या नहीं, यह देखने वाली बात होगी फिलहाल पार्टी की तरफ से इस पर कोई भी टिप्पणी नहीं की गई है.

    अगली ख़बर