Assembly Banner 2021

MCD By-Polls Result: एमसीडी चुनाव में AAP ने मारी बाजी, 5 में से 4 सीट पर जीत, 1 में कांग्रेस का परचम

आप प्रत्याशियों को मिली जीत.

आप प्रत्याशियों को मिली जीत.

MCD By-Polls Result: दिल्ली एमसीडी की 5 सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं. 4 सीटों पर जहां आम आदमी पार्टी ने बाज़ी मारी है, वहीं एक सीट कांग्रेस के नाम रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 3, 2021, 11:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में एमसीडी उपचुनाव (MCD By-Election) के नतीजे घोषित हो चुके हैं. कुल 5 सीटों में से 4 सीटों  में आम आदमी पार्टी ने बाज़ी मारी और एक सीट कांग्रेस (Congress) के नाम रही है. त्रिलोकपुरी कल्याणपुरी  रोहिणी और शालीमार बाग की सीटों पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) काबिज हुई तो वही चौहान बांगड़ की सीट पर कांग्रेस ने परचम लहराया. त्रिलोकपुरी वार्ड से आम आदमी पार्टी के विजय कुमार को 12845 वोट मिले. यहां आम आदमी पार्टी ने 4986 वोट से जीत हासिल की. रोहिणी वार्ड से आम आदमी पार्टी के रामचंद्र को 14328 वोट मिले. यहां उन्हें 2985 वोट से जीत मिली.

शालीमार बाग वार्ड से आम आदमी पार्टी की सुनीता मिश्रा को 9764 वोट मिले. यहां से उन्होंने 2705 वोट से विजय हासिल की.  चौहान बांगड़ वार्ड से कांग्रेस के चौधरी जुबेर अहमद को 16203 वोट मिले. जबकि आम आदमी पार्टी के मोहम्मद इसराक खान को 5561 वोट मिले. यहां पर कांग्रेस के चौधरी जुबेर अहमद ने 10642 वोट से जीत हासिल की.

कल्याणपुरी से भी मिली जीत
कल्याणपुरी वार्ड से आम आदमी पार्टी के धीरेंद्र कुमार को 14302 वोट मिले. यहां भी आम आदमी पार्टी के धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोट से जीत दर्ज की. ज़ाहिर है एमसीडी  भीतर चुनाव के नतीजों के बाद आम आदमी पार्टी के हौसले बुलंद हैं. आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक का कहना है कि ये 2022 को होने वाले एमसीडी चुनाव का सेमीफ़ाइनल था, जिसे आम आदमी पार्टी जीत चुकी है. आप का दावा है कि यही नतीजे वो MCD चुनावों में भी दोहराएगी. आप नेताओं का दावा है कि मुख्य चुनाव में उसे एकतरफा जीत मिलेगी. विरोधी पार्टियों का सुपड़ा साफ हो जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज