• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • AAP ने की हरियाणा सरकार से मांग - दिल्ली की तर्ज पर राज्य की जनता को भी मिले 24 घंटे बिजली

AAP ने की हरियाणा सरकार से मांग - दिल्ली की तर्ज पर राज्य की जनता को भी मिले 24 घंटे बिजली

आप के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने बिजली के मुद्दे पर हरियाणा सरकार को घेरा. (फाइल फोटो)

आप के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने बिजली के मुद्दे पर हरियाणा सरकार को घेरा. (फाइल फोटो)

24 hours electricity : आप सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर दिल्ली पर तंज कसते रहते हैं, लेकिन अपने राज्य की तरफ उनका कोई ध्यान नहीं है. मेरा उनको सुझाव है कि वह दिल्ली पर कटाक्ष न करके अपने राज्य की जनता की परेशानियां दूर करने का काम करें.

  • Share this:
नोएडा. आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी और राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने आज शनिवार को बिजली की समस्या को लेकर हरियाणा सरकार को कठघरे में लिया. उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि पूरा हरियाणा बिजली की कमी से जूझ रहा है. मौजूदा हरियाणा की गठबंधन सरकार बिजली आपूर्ति करने में नाकाम साबित हो रही है.

डॉ. गुप्ता ने आरोप लगाया कि गांवों के साथ-साथ शहरों के लोग भी कई घंटों की कट से परेशान हो रहे हैं. गर्मी के इस मौसम में जब तापमान 40 डिग्री से भी ऊपर पहुंच रहा है, ऐसे समय में बिजली के न होने से बड़ी सजा कोई नहीं हो सकती. विकसित शहर जैसे गुड़गांव, फरीदाबाद, पंचकूला में भी बिजली के लंबे-लंबे कट लग रहे हैं. बिजली न होने की कमी से जहां उद्योग जगत परेशान है, वहीं राज्य के किसान भी बहुत परेशान हैं. राज्य के कई गांव में तो दो-दो दिन तक भी बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है. बिजली की कमी से राज्य का हर वर्ग परेशानी से जूझ रहा है.

हरियाणा प्रभारी डॉ. गुप्ता ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दिल्ली पर तो तंज कसते रहते हैं, लेकिन अपने राज्य की तरफ उनका कोई ध्यान नहीं है. मेरा उनको सुझाव है कि वह दिल्ली पर कटाक्ष न करके अपने राज्य की जनता की परेशानियां दूर करने का काम करें. एक तरफ तो हरियाणा यह कहता है कि हमने बिजली का उत्पादन बढ़ा दिया है, फिर ऐसी क्या वजह है कि वह अपने ही राज्य में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से नहीं कर पा रहा.

गुप्ता ने कहा कि जब दिल्ली सरकार केवल 7 वर्षों में अपने लोगों को 24 घंटे बिजली मुहैया करा सकती है, तो हरियाणा सरकार यह क्यों नहीं कर पाई. साफ जाहिर होता है कि प्रदेश की सरकार हर तरफ नाकाम साबित हो रही है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी अपने हर उपभोक्ता को 200 यूनिट बिजली फ्री और 24 घंटे बिजली मुहैया करा रही है. बिजली की दरें भी बीजेपीशासित राज्यों से बहुत कम कर दी गई है. जब मात्र 7 वर्षों में हम यह सब उपलब्धियां प्राप्त कर सकते हैं, तो बीजेपीशासित राज्य में ऐसा क्यों नहीं हो पाया. मेरा खट्टर सरकार से अनुरोध है कि तुरंत प्रभाव से हरियाणा की जनता की बिजली के समस्या दूर की जाए और संपूर्ण हरियाणा को 24 घंटे बिजली मुहैया कराने का काम किया जाए, ताकि गर्मी के इस मौसम में उन्हें चैन की सांस मिल सके. उन्होंने जनता को पुराने बिजली-पानी के कनेक्शन भी सरकार को जल्द से जल्द देने की मांग प्रदेश सरकार से की. उन्होंने उम्मीद जताई कि खट्टर सरकार बहाने बनाने की बजाए काम की तरफ ध्यान देकर जनता की परेशानी दूर करेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज