Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में शराब खरीदने के लिए 11 नवंबर से कर पाएंगे ऑर्डर, जानिए क्या हैं सरकार के नए दिशा-निर्देश?

दिल्ली में शराब खरीदने के लिए 11 नवंबर से कर पाएंगे ऑर्डर, जानिए क्या हैं सरकार के नए दिशा-निर्देश?

दिल्ली में 17 नवंबर से नये लाइसेंस धारक शराब की खुदरा बिक्री शुरू करेंगे. (File)

दिल्ली में 17 नवंबर से नये लाइसेंस धारक शराब की खुदरा बिक्री शुरू करेंगे. (File)

New excise policy: इस साल जुलाई में दिल्ली में नयी आबकारी नीति लागू हुई थी, जिसके तहत शराब की शानदार दुकानें शहर के 32 जोनों में खुलेंगी, जहां लोग जाकर शॉपिंग माल की तरह अपनी पसंद की ब्रांड की शराब खरीद पायेंगे. उनमें कुछ में नाश्ता एवं खानपान का भी इंतजाम रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नयी दिल्ली. अगले महीने यानि नवंबर के आखिर से नयी आबकारी नीति (New excise policy in Delhi) के तहत शुरू होने वाली शराब की शानदार दुकानों में (Wine Shop) अल्कोहल की खरीद के लिए 11 नवंबर से ऑर्डर दे सकती हैं. दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने इस संबंध में नये दिशा-निर्देश जारी किये हैं.

    ये दिशा-निर्देश खुल रही नयी शानदार दुकानों तथा पुरानी व्यवस्था के तहत चल रही दुकानों द्वारा आर्डर देने तथा शराब का स्टॉक प्राप्त करने के लिए जारी किये गये हैं. दिल्ली सरकार की नयी आबकारी नीति के तहत निजी हाथों में संचालित 260 दुकानों समेत शराब की सभी 850 दुकानें खुली निविदा के तहत निजी कंपनियों को दे दी गयी हैं. नये लाइसेंस धारक 17 नवंबर से शहर में शराब की खुदरा बिक्री शुरू करेंगे.

    सरकारी दुकानें 16 नवंबर से बंद हो जाएंगी

    फिलहाल केवल सरकारी दुकानें चल रही हैं तथा वे 16 नवंबर को बंद हो जाएंगी. निजी शराब दुकानें 30 सितंबर को बंद हो गयी थीं. आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त (नीति) की ओर से जारी आदेश के अनुसार नयी खुदरा दुकानें 11 नवंबर से शराब की खरीद के लिए ऑर्डर देना शुरू कर सकती हैं.

    अधिकारियों के अनुसार दिशानिर्देश में स्पष्ट किया गया है कि पुरानी नीति के तहत चल रही दुकानें 7 नवंबर के बाद शराब नहीं खरीद पायेंगी, क्योंकि उन्हें 16 नवंबर के बाद अपना धंधा समेटना होगा और नये आवंटियों के लिए मार्ग प्रशस्त करना होगा.

    शॉपिंग मॉल के जैसे अपने मनपसंद ब्रांड की शराब खरीद सकेंगे 

    बता दें कि इस साल जुलाई में दिल्ली में नयी आबकारी नीति लागू हुई थी, जिसके तहत शराब की शानदार दुकानें शहर के 32 जोनों में खुलेंगी, जहां लोग जाकर शॉपिंग माल की तरह अपनी पसंद की ब्रांड की शराब खरीद पायेंगे. उनमें कुछ में नाश्ता एवं खानपान का भी इंतजाम रहेगा.

    Tags: Delhi CM Arvind Kejriwal, Delhi Government, Delhi latest news, Delhi news, New excise policy

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर