Assembly Banner 2021

गाजियाबाद में 60 से ऊपर उम्र वालों को वैक्‍सीन लगनी शुरू, जानें कौन सा अस्‍पताल है आपके घर के करीब

गाजियाबाद में तीसरे चरण के तहत वैक्‍सीन लगनी शुरू

गाजियाबाद में तीसरे चरण के तहत वैक्‍सीन लगनी शुरू

गाजियाबाद में आज से सरकारी और निजी अस्‍पतालों में कोरोना का टीका लगाए जाने की शुरुआत हो गई है. इसमें 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों व 45 से अधिक आयु वर्ग के गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को वैक्सीन लगाई जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2021, 10:40 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. जिले में आज से कोरोना वैक्‍सीन (Corona vaccine) के तीसरे चरण के तहत सरकारी और निजी अस्‍पतालों (Hospital) में वैक्‍सीन लगनी शुरू हो गई. वैक्‍सीन सरकारी अस्‍पतालों में मुफ्त में लगेगी और निजी अस्पतालों में 500 रुपए में दोनों डोज यानी 250 रुपए प्रति डोज लगाई जाएगी. जिला प्रशासन ने इसके लिए 8 सरकारी और 26 निजी अस्‍पताल चिन्हित किए हैं. ये अस्‍पताल आयुष्‍मान योजना के तहत इनपैनल हैं. हालांकि आज पहले दिन तीन अस्‍पतालों में ही वैक्‍सीन लग रही है.

जिले में सोमवार को तीसरे चरण में 60 वर्ष या  इससे अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गों व 45 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग के गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को वैक्सीनेशन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. गाइडलाइन के अनुसार सरकारी व आयुष्मान योजना में शामिल निजी अस्पतालों में वैक्‍सीनेशन किया जाएगा. जिले के सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि सभी अस्पतालों ने वैक्‍सीनेशन की प्रक्रिया  शुरू कर दी गई है. 26 निजी अस्‍पताल आयुष्‍मान योजना में शामिल हैं. वैक्‍सीनेशन के लिए इन सभी अस्पतालों में वैक्‍सीनेशन मैनेजर नियुक्त किए गए हैं जो वैक्‍सीनेशन संबंधी काम के लिए जिम्‍मेदार होंगे. पहले दिन जिले  के दो सरकारी और एक निजी अस्‍पताल में वैक्‍सीन लग रही है. इन तीन अस्‍पतालों में संयुक्‍त  अस्‍पताल, महिला अस्‍पताल और यशोदा सुपर स्‍पेशियलिटी अस्‍पताल कौशांबी शामिल है. अन्‍य  अस्‍पतालों  में जल्‍द ही वैक्‍सीन लगनी शुरू हो जाएगी.

निजी अस्पतालों को वैक्सीन के लिए पहले भुगतान करना होगा. सरकार की ओर से निजी अस्पतालों को प्रति वैक्‍सीन 250 रुपये चार्ज निर्धारित किया गया है. यशोदा सुपर स्‍पेशियलिटी अस्‍पताल कौशांबी से सीईओ डॉ. सुनील डागर ने बताया कि वैक्‍सीन लगवाने के लिए लोगों को अपना नाम कोविन एप में रजिस्‍ट्रर करना होगा. इसी आधार पर अस्‍पताल में  वैक्‍सीन लगाई जाएगी. अस्‍पताल की ओर वैक्‍सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.



इन  अस्‍पतालों  में लगेगी वैक्‍सीन
जिला एमएमजी अस्पताल

संयुक्त अस्पताल

जिला महिला अस्पताल

सीएचसी डासना

सीएचसी लोनी

सीएचसी मोदीनगर

सीएचसी मुरादनगर

निजी अस्पताल

यशोदा सुपर स्‍पेशियलिटी अस्‍पताल कौशांबी

यशोदा अस्पताल नेहरूनगर

यशोदा रिसर्च सेंटर नेहरूनगर

अटलांटा मेडी व‌र्ल्ड मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल

शिवम अस्पताल

एपेक्स हेल्थकेयर एंड रिसर्च सेंटर

मानव अस्पताल

गणेश अस्पताल

चौधरी मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल

शकुंतला देवी अस्पताल

श्रेया मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल

पन्‍नालाल, श्यामलाल अस्पताल

क्लियरमेडी अस्पताल

दृष्टि आई एंड ईएनटी केयर

जीवन अस्पताल एंड स्टोन सेंटर

मैक्सवैल मल्टीस्पेशिलिटी

अमीकेयर हास्पिटल

कृष्णा अस्पताल एंड ट्रामा सेंटर

लायन आई अस्पताल

जियो अस्पताल

मीनाक्षी अस्पताल

आइटीएस सूर्या अस्पताल

सुदर्शन मल्टीस्पेशिलिटी हास्पिटल

गुप्ता हास्पिटल एंड मेटरनिटी सेंटर

शिवेन मल्टीस्पेशिलिटी हास्पिटल

नागर अस्पताल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज