Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली से हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून के लिए चलेंगी एसी बसें

दिल्‍ली से हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून के लिए चलेंगी एसी बसें

लखनऊ मुख्‍यालय से मंजूरी के इंतजार में रोडवेज.

लखनऊ मुख्‍यालय से मंजूरी के इंतजार में रोडवेज.

Uttar Pradesh Roadways News: उत्‍तर प्रदेश रोडवेज दिल्‍ली से उत्‍तराखंड के तीन नए रूट पर बस चलाने की तैयारी में है. ये रूट हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून होंगे. इन पर जल्‍द बसों का संचालन शुरू हो जाएगा. उत्‍तर प्रदेश रोडवेज के लिए अंतराज्‍जीय बस रूटों में उत्तराखंड का रूट सबसे लाभकारी माना जाता है. यह रूट वीआईपी श्रेणी में आता है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. उत्‍तर प्रदेश परिवहन की प्राफिट शेयरिंग पॉलिसी के तहत दिल्‍ली से उत्‍तराखंड के तीन नए रूट पर बस चलाने की तैयारी में है. ये रूट हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून होंगे. इन पर जल्‍द बसों का संचालन शुरू हो जाएगा. उत्‍तर प्रदेश रोडवेज के लिए अंतराज्‍जीय बस रूटों में उत्तराखंड का रूट सबसे लाभकारी माना जाता है. यह रूट वीआईपी श्रेणी में आता है. कमाई के मामले में इस रूट को कई वर्ष पहले दर्जा मिल गया था. फिलहाल इस रूट पर सबसे अधिक कमाई उत्तराखंड रोडवेज कर रहा है.

    उत्‍तर प्रदेश रोडवेज को पिछले चार वर्षों से अभी तक एक भी एसी बस नहीं खरीदी है. अब रोडवेज ने प्राइवेट कंपनियों के साथ मिलकर इस रूट पर एसी बसों को उतार कर अपनी कमाई को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है. पहले चरण में रोडवेज ने इस रूट पर सात बसों को उतारा था.  इसी पॉलिसी पर चलते हुए और बसों को रूट पर उतारने की तैयारी में है.

    रोडवेज की गाजियाबाद डिपो के आरएम एके सिंह ने बताया कि जिन बसों को करीब दो महीने पहले रूट पर उतारा था, वो अब घाटे से लाभ में आ गई है. इस रूट पर यात्रियों की संख्या भी बढ़ रही है. ऐसे में रोडवेज अब इस रूट पर और बसों को भी उतारने की तैयारी कर रहा है. दिल्‍ली से हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून और एसी बसें चलाई जाएंगी.

    ये बसें आईएसबीटी कश्‍मीरी गेट और आनंद विहार से चलेंगी. इस संबंध में लखनऊ से मंजूरी का इंतजार है. मंजूरी मिलते ही बसों का संचालन शुरू हो जाएगा. इससे दिल्‍ली से उत्‍तराखंड जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी.

    Tags: Bus, UP Roadways

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर