लाइव टीवी

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ ACB ने दर्ज की FIR

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 4:57 PM IST
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ ACB ने दर्ज की FIR
एसीबी के प्रमुख अरविंद दीप ने अमानतुल्लाह खान के खिलाफ FIR होने की पुष्टि की है.

वक्फ बोर्ड में रिक्रूटमेंट में गड़बड़ी और फंड के दुरुपयोग को लेकर अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 4:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के खिलाफ वक्फ बोर्ड (Wakf Board) में अनियमितता के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruptuon Bureau) ने मामला दर्ज किया है. एसीबी के प्रमुख अरविंद दीप ने इसकी पुष्टि की है.

एसीबी के प्रमुख के मुताबिक, वक्फ बोर्ड में रिक्रूटमेंट में गड़बड़ी और फंड के दुरुपयोग को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है. अमानतुल्लाह खान से फंड की राशि के बारे में पूछताछ की जाएगी. फिलहाल उनकी गिरफ्तारी नहीं होगी.​

अमानतुल्लाह खान की वक्फ बोर्ड में नियुक्ति को SC में दी जा चुकी है चुनौती
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद पर अमानतुल्लाह खान की नियुक्ति के खिलाफ साल 2019 में याचिका दायर की गई थी. इस याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार, एलजी और अमानतुल्लाह से जवाब मांगा था.

कौन हैं अमानतुल्लाह खान
गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनावों में अमानतुल्ला खान पहली बार विधायक बने. उन्होंने दिल्ली की मौजूदा विधानसभा में ओखला सीट से बीजेपी के ब्रह्म सिंह को हराया था. लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर अमानतुल्ला खान ने साल 2013 में भी चुनाव लड़ा था.

विवादों से है पुराना नाताअमानतुल्‍लाह कई मामलों में आरोपी हैं. दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव से मारपीट मामले के अलावा बीजेपी दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी से मारपीट मामले में भी आरोपी रहे हैं.

AAP के स्टार प्रचारक
विधानसभा चुनाव-2020 में आम आदमी पार्टी ने ओखला से मौजूदा विधायक अमानतुल्लाह खान को एक बार फिर मैदान में उतारा है. आम आदमी पार्टी के 39 स्टार प्रचारकोंं में अमानतुल्लाह के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

EC की सख्ती, अनुराग ठाकुर-प्रवेश वर्मा का नाम स्टार कैंपेनर लिस्ट से हटाए BJP

Jamia Violence: पुलिस ने जारी की 70 लोगों की तस्‍वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 3:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर