होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

ACB ने दिल्ली एलजी को लिखी चिट्ठी, कहा- अमानतुल्ला खान को वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाएं

ACB ने दिल्ली एलजी को लिखी चिट्ठी, कहा- अमानतुल्ला खान को वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाएं

एसीबी ने अमानतुल्ला खान को वक्फ बोर्ड चेयरमैन के पद से हटाने का अनुरोध किया है. (फाइल फोटो)

एसीबी ने अमानतुल्ला खान को वक्फ बोर्ड चेयरमैन के पद से हटाने का अनुरोध किया है. (फाइल फोटो)

एसीबी के अनुसार दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्ला खान भ्रष्टाचार और वित्तीय गड़बड़ के मामले में गवाह उनके डर के चलते सामने नहीं आ रहे हैं, इसके चलते मामले की जांच प्रभावित हो रही है.

नई दिल्ली. भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने उपराज्यपाल सचिवालय को पत्र लिखकर अमानतुल्ला खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने का अनुरोध किया है. उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि गवाहों को डरा-धमका कर उनके खिलाफ एक मामले की जांच को कथित रूप से प्रभावित करने के चलते एसीबी ने खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने का अनुरोध किया है.
ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक खान से इस संबंध में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. सूत्रों ने कहा कि एसीबी ने कहा है कि खान की डराने-धमकाने वाली आपराधिक प्रवृत्ति के कारण गवाह उनके खिलाफ सामने से आने से कतरा रहे हैं और इस तरह उनके खिलाफ दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष जांच प्रभावित हो रही है.

सामने नहीं आते गवाह
उन्होंने कहा कि एसीबी ने यह भी दावा किया कि गवाह खान के खिलाफ खुलकर सामने आने से डरते हैं. एसीबी के तत्कालीन विशेष पुलिस आयुक्त (एसीबी) एस. के. गौतम द्वारा हाल में उपराज्यपाल सचिवालय को लिखे गए एक पत्र में कहा गया है कि मामले के गवाह खान के आक्रामक व्यवहार और दिल्ली वक्फ बोर्ड में उनके रूतबे के कारण डरते हैं.

वित्तीय गड़बड़ और भ्रष्टाचार का मामला
सूत्रों ने बताया कि खान के खिलाफ मामला वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी, वाहनों की खरीद में भ्रष्टाचार और दिल्ली वक्फ बोर्ड में 33 लोगों की अवैध नियुक्ति से संबंधित है. इस संबंध में एसीबी द्वारा जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था.

Tags: Delhi Waqf Board, LG

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर