Home /News /delhi-ncr /

गुरुग्राम: स्कूल का टॉयलेट साफ कर रहे थे बच्चे, खेल-खेल में 8वीं कक्षा के छात्र पर फेंका तेजाब

गुरुग्राम: स्कूल का टॉयलेट साफ कर रहे थे बच्चे, खेल-खेल में 8वीं कक्षा के छात्र पर फेंका तेजाब

खेल-खेल में छात्र पर फेंका तेजाब

खेल-खेल में छात्र पर फेंका तेजाब

छात्रों से स्कूल के टॉयलेट (Schools Tiolet) साफ करवाए जा रहे थे. पीड़ित बच्चे ने भी आरोप लगाए हैं कि स्कूल के टीचर्स छात्रों से टॉयलट साफ कराते हैं. वहीं स्कूल के प्रिंसिपल (Principal) ने मामले को रफा दफा करवाने की कोशिश की.

    गुरुग्राम. साइबर सिटी में 8वीं कक्षा के छात्र पर तेजाब (Acid) फेंकने का मामला सामने आया है. साथी छात्र (Student) पर ही तेजाब फेंकने के आरोप लगे हैं. खेल-खेल में एक छात्र ने दूसरे के चेहर पर एसिड फेंका है. खेल-खले में की गई इस शरारत में 8वीं कक्षा के छात्र का चेहरा बुरी तरह से जख्मी हो गया है. ये मामला गुरुग्राम के धनकोट गांव का है.

    बताया जा रहा है कि छात्रों से स्कूल के टॉयलेट साफ करवाए जा रहे थे. पीड़ित बच्चे ने भी आरोप लगाए हैं कि स्कूल के टीचर्स छात्रों से टॉयलट साफ कराते हैं. वहीं स्कूल के प्रिंसिपल ने मामले को रफा दफा करवाने की कोशिश की. दरअसल धनकोट गॉव के सरकारी स्कूल में सुशीला देवी प्रिंसिपल है. इस अति गंभीर मामले की सूचना तक पुलिस को नहीं दी गई. बीती रात परिजनों ने पुलिस में इस मामले की शिकायत की. फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

    चार छात्रों से करवाई जा रही थी सफाई

    वहीं वीरवार को सुबह 10:30 बजे आठवी कक्षा के छात्रों से स्कूल की सफाई कराई जा रही थी. जिसमे चार छात्रों की ड्यूटी शौचालय साफ करने में लगाई हुई थी. आकाश, भूपेंद्र,हिमांशु और शिवम शौचालय की सफाई कर रहे थे. ऐसे में वहां पर एसिड रखा हुआ था और आकाश ने वह एसिड शिवम पर फेंक दिया.

    स्कूल प्रशासन ने डॉक्टर से कहा झूठ

    स्कूल प्रशासन को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने अस्पताल के डॉक्टर को बताया कि छात्र शिवम साइंस का एक्सपेरिमेंट कर रहा था जिससे मुंह पर कुछ रसायन प्रदार्थ आ गया. डॉक्टर ने भी पुलिस को बिना सूचित किए बच्चे का इलाज कर दिया. इतना ही नहीं किसी भी टीचर ने उस छात्र का हाल तक नहीं जाना, बल्कि एक हज़ार रुपए का लालच देकर घर पर किसी को नहीं बताने के लिए कहा.

    पुलिस को दी शिकायत

    वहीं धनकोट के सरपंच दिनेश का कहना है कि बड़े शर्म की बात है कि प्रिंसिपल द्वारा बच्चों को कहा गया है कि सफाई को ज्यादा महत्व देना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए प्रिंसिपल पूरे स्कूल में पढ़ाई की बजाय सफ़ाई अभियान चलवाती है. वह इसलिए कही प्रधानमंत्री की योजनाओं को पलीता ना लग जाए बेशक बच्चो का भविष्य बिगड़ जाए. वही अब इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी और पुलिस विभाग को शिकायत दे दी है. इसके अलावा इस मामले में पंचायत भी कड़ा संज्ञान लेंगी.

    ये भी पढ़ें-अस्पताल पर आरोप: रात भर शव का इलाज करते रहे डॉक्टर, सुबह परिजनों को थमाया 53 हजार का बिल



    यमुनानगर: हवालात का ताला खोलकर फरार हुए दो चोर, ASI समेत तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

    Tags: Crime report, Gurugram, Haryana news, Haryana police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर