मदद मांगने वाले नंबरों पर अश्लील मैसेज भेजने वालों के खिलाफ होगी अब कार्रवाई, DCW को कर सकते हैं कंप्लेंट

DCW ने अपील की है कि अगर अश्लील और अभद्र मैसेज प्राप्त हो रहे हैं तो वह शुरू की गई ई-मेल पर शिकायत कर सकते हैं.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा है कि पूरे देश और दिल्ली ने अब तक कोरोना से एक मुश्किल जंग लड़ी है. इस आपदा में भी कुछ मनचले मौके का फायदा उठा रहे हैं. ट्विटर पर अस्पताल, दवाई इत्यादि की रिक्वेस्ट करने वाली महिलाओं के नम्बर पर अश्लील मैसेज और कॉल कर रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार घट रही है. लेकिन अभी ऑक्सीजन (Oxygen) और मेडिकल सुविधाओं की कमी लगातार बनी हुई है. इस कमी के चलते लोग सोशल मीडिया और दूसरी जगहों पर अपने पर्सनल नंबर शेयर भी कर रहे हैं जिससे कि उनको किसी तरीके से जरूरी सुविधाएं मुहैया हो सके.

    लेकिन कुछ मनचले इस विपदा की घड़ी में मौके का फायदा उठा रहे हैं और उन नंबरों पर अश्लील और गलत मैसेज भी महिलाओं को सेंड कर रहे हैं. इन सभी की सहायता के लिए अब दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने एक पहल शुरू की है. और अपील की है कि अगर इस तरह के अश्लील और अभद्र मैसेज किसी के जरिए प्राप्त हो रहे हैं तो वह महिला आयोग की ओर से शुरू की गई ई-मेल पर शिकायत कर सकते हैं. दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने इस तरह की हरकतों को आपराधिक बताया है.

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) की ओर से कहा है कि पूरे देश और दिल्ली ने अब तक कोरोना से एक मुश्किल जंग लड़ी है. इस आपदा में भी कुछ मनचले मौके का फायदा उठा रहे हैं. ट्विटर पर अस्पताल, दवाई इत्यादि की रिक्वेस्ट करने वाली महिलाओं के नम्बर पर अश्लील मैसेज और कॉल कर रहे हैं.

    स्वाति मालीवाल ने कहा है कि यदि आपके या आपके किसी जानने वाले के साथ भी इस तरह की कोई बदतमीजी हुई है तो दिल्ली महिला आयोग को livingpositive@gmail.com पर ईमेल कर शिकायत करें. ऐसे लफंगों को छोड़ा नहीं जाएगा.