• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • ACTRESS YUVIKA CHAUDHARY IN LEGAL TROUBLE AFTER MAKING CASTE REMARKS COMPLAINT FILED WITH DELHI POLICE

Exclusive: जातिगत टिप्‍पणी कर कानूनी पचड़े में फंसी एक्‍ट्रेस युविका चौधरी, दिल्‍ली पुलिस में शिकायत दर्ज

युविका चौधरी के खिलाफ केस दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार करने की मांग की गई है. (फोटो साभार @yuvikachaudhary/Instagram)

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस युविका चौधरी (Yuvika Choudhary) अब कानूनी पचड़े में घिर गई हैं. वीडियो में एक जाति विशेष का नाम लेने को लेकर उनके खिलाफ दिल्‍ली के राजौरी गार्डन थाने में कांग्रेस नेत्री की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसमें एक्‍ट्रेस के खिलाफ केस दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार करने की मांग की गई है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली : सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में जातिगत अपमानजनक टिप्‍पणी करने पर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस युविका चौधरी (Yuvika Choudhary) अब कानूनी पचड़े में घिर गई हैं. वीडियो में एक जाति विशेष का नाम लेने को लेकर उनके खिलाफ दिल्‍ली के राजौरी गार्डन थाने में कांग्रेस नेत्री की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसमें एक्‍ट्रेस के खिलाफ केस दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार करने की मांग की गई है.

कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग की राष्‍ट्रीय संयोजक रितु चौधरी ने मंगलवार को यह शिकायत दर्ज कराई. उन्‍होंने शिकायत में कहा है कि अभिनेत्री युविका चौधरी ने बॉलीवुड की 'ओम शांति ओम', 'समर 2007' और 'तो बात पक्‍की' जैसी मशहूर फिल्‍मों में काम किया है और वह गैर अनुसूचित जाति समुदाय से हैं.

एक्‍ट्रेस युविका का सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो, जिसमें वह अनुसूचित जाति की एक उपजाति, जिसे कई राज्‍यों में अनुसूचित जाति घोषित किया गया है, उसका संदर्भ देकर गाली तथा अपमानजनक शब्‍द के रूप में प्रयोग कर रही हैं और ऐसा कर उन्‍होंने पूरे दलित समाज का अपमान किया है.

शिकायत में कहा गया है कि एक्‍ट्रेस के इंस्‍टाग्राम और Twitter पर लाखों फॉलोवर हैं और इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा. इसके चलते पूरी दुनिया के सामने दलित समाज की बेइज्‍जती हुई तथा अनुसूचित जाति एवं गैर अनुसूचित जाति के बीच बैर बढ़ाने तथा दुश्‍मनी पैदा करने का काम किया गया है. इससे दोनों समुदायों में लड़ाई-झगड़े और दंगे-फसाद हो सकते हैं. लिहाजा, युविका चौधरी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए.

बता दें कि युविका चौधरी के इस वीडियो के सामने आने के बाद उन्‍हें Twitter पर काफी फजीहत झेलनी पड़ी है. ट्व‍िटर पर लोग उन्‍हें ग‍िरफ्तार करने की मांग भी उठा रहे हैं, जिसके लिए बाकायदा #ArrestYuvikaChoudhary भी टॉप ट्रेंड हुआ.

दरअसल, इस वायरल वीड‍ियो में युविका चौधरी हाथ में मोबाइल ल‍िए अपने पति प्र‍िंस नरूला का वीडियो बना रही हैं और अपने अच्‍छे न द‍िखने पर बात कर रही हैं. वीडियो में युविका चौधरी कहती हैं, 'हमेशा ब्लॉग जब भी मैं बनाती हूं, क्‍यों भं... की तरह मैं आकर खड़ी हो जाती हूं. मुझे इतना टाइम म‍िलता ही नहीं कि मैं अपने आप को ढंग से द‍िखा सकूं. और ये (प्र‍िंस नरूला) मुझे तैयार होने का टाइम भी नहीं देते.'

हालांकि बाद में युविका ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी और कहा कि वह इस शब्द का 'अर्थ नहीं जानती' थीं. उन्‍होंने कहा कि वह कभी किसी की भावनाओं को चोट नहीं पहुंचाएंगी.