जब आधी रात को थाने पहुंचे अपर मुख्य सचिव, नोएडा SSP से रिपोर्ट तलब

जब आधी रात को थाने पहुंचे अपर मुख्य सचिव

जब आधी रात को थाने पहुंचे अपर मुख्य सचिव

थाने में अचानक निरीक्षण करने पहुंचे अपर मुख्य सचिव ग्रह ने 13 बिंदुओं पर जांच की और पाया की सेक्टर 20 में कई तरह की समस्याएं हैं. उनमें साइबर क्राइम भी शामिल है.

  • Share this:
नोएडा में शनिवार देर रात करीब एक बजे थाना सेक्टर 20 के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी द्वारा किए गए निरीक्षण से हड़कंप मच गया. इस निरीक्षण में एसएसपी गौतमबुद्धनगर, एसपी सिटी, सीओ सिटी प्रथम, प्रभारी निरीक्षक थाना सेक्टर- 20 उपस्थित थे. निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव गृह द्वारा 13 बिंदुओं पर जांच की गई और कई अहम बिंदुओं पर एसएसपी से रिपोर्ट मांगी, तो कइयों पर जल्द कार्रवाई की बात कही है.



थाने में अचानक निरीक्षण करने पहुंचे अपर मुख्य सचिव गृह ने 13 बिंदुओं पर जांच की और पाया की सेक्टर 20 में कई तरह की समस्याएं हैं. उनमें साइबर क्राइम भी शामिल है. उन्होंने कई बिंदुओं पर एसएसपी से रिपोर्ट मांगी. वहीं ससपेंड चल रहे एसएचओ मनोज पंथ से लेकर प्रस्तावित थाने के बारे में भी एसएसपी से बात की.



मालगृह का किया निरीक्षण
मालगृह का किया निरीक्षण






इस दौरान अपर मुख्य सचिव गृह द्वारा थाना सेक्टर 20 के कार्यालय, हवालात, मालगृह तथा थाना परिसर के बैरक, नवनिर्मित आवासीय परिसर का निरीक्षण किया गया. नवनिर्मित आवासीय परिसर के डाउन पाइप तथा जगह-जगह प्लास्टर टूटे पाये जाने पर निर्माण इकाई द्वारा किये गये कार्याे की गुणवत्ता के सम्बन्ध मे एसएसपी गौतमबुद्धनगर से रिपोर्ट मांगी गयी है और रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई हो सकती है.
नवनिर्मित आवासीय परिसर का किया निरीक्षण
नवनिर्मित आवासीय परिसर का किया निरीक्षण




उन्होंने पाया कि थाने की मुख्य समस्या साइबर क्राइम है. हर माह लगभग 15-20 मुकदमे साइबर क्राइम से जुड़े दर्ज हो रहे है. ये समस्याएं मुख्यतः फैक्ट्रियों की तरफ से या फिर बैंक-एटीएम में धोखाधड़ी से जुड़ी हैं. वहीं कई फैक्ट्रियों मे डाटा चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई हैं. साइबर क्राइम केवल निरीक्षक ही इन्वेस्टिगेट कर सकते है. एसएसपी गौतमबुद्धनगर साइबर क्राइम पर अपने ट्रेनिंग हेतु प्रस्ताव एक सप्ताह में दिए जाने हेतु निर्देशित किया गया.



(रिपोर्ट: कुणाल जायसवाल)



ये भी पढ़ें:



यूपी में निवेश की संभावनाएं तलाशने रूस पहुंचे सीएम योगी, बैठक शुरू



IB इनपुट के बाद सीएम योगी का दफ्तर होगा बुलेटप्रूफ, अब ऐसे होगी VIP की एंट्री



उन्‍नाव गैंगरेप केस: ट्रक ड्राइवर और क्लीनर का आज होगा नार्को टेस्ट, CBI टीम गांधीनगर रवाना



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज