इन रूटों पर चलने वाली ट्रेनों में जोड़े जा रहे हैं अतिरिक्त कोच, जानिए सब ट्रेनों का पूरा शेड्यूल

उत्तर पश्चिम रेलवे ने 3 जोड़ी ट्रेनों में द्वितीय शयनयान श्रेणी के अस्थाई कोच बढ़ाने का निर्णय लिया है. (File Photo)

Indian Railways: रेलवे ने 3 जोड़ी ट्रेनों में द्वितीय शयनयान श्रेणी के अस्थाई कोच बढ़ाने का निर्णय लिया है. इन तीनों जोड़ी ट्रेनों में 1-1 डिब्बे द्वितीय शयनयान श्रेणी के जोड़े जाएंगे. इससे यात्रियों को अतिरिक्त बर्थ उपलब्ध हो सकेंगे. इन सभी यात्रियों को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. रेलयात्रियों की सुविधा के मद्देनजर उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने 3 जोड़ी ट्रेनों में द्वितीय शयनयान श्रेणी के अस्थाई कोच बढ़ाने का निर्णय लिया है. इन तीनों जोड़ी ट्रेनों (Trains) में 1-1 डिब्बे द्वितीय शयनयान श्रेणी के जोड़े जाएंगे. इससे यात्रियों को अतिरिक्त बर्थ उपलब्ध हो सकेंगे. इन सभी यात्रियों को कोविड-19 (COVID-19) के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा.

    उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक जिन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाने हैं उनमें उदयपुर- कामाख्या-उदयपुर स्पेशल, बीकानेर-दादर-बीकानेर स्पेशल और भगत की कोठी-दादर-भगत की कोठी स्पेशल ट्रेन प्रमुख रूप से शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: कामाख्या मंदिर के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए चलेगी वीकली स्पेशल ट्रेन, जानिए कब से हो रही शुरुआत?

    इन निम्न ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे:-
    1. गाडी संख्या 09709/09710, उदयपुर-कामख्या-उदयपुर स्पेशल में उदयपुर से दिनांक 14 जून को एवं कामख्या से 17 जून को 01 द्वितीय शयनयान डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.

    2. गाडी संख्या 04707/04708, बीकानेर-दादर-बीकानेर स्पेशल रेलसेवा में बीकानेर से 14 जून को एवं दादर से 15 जून को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.

    3. गाडी संख्या 04817/04818, भगत की कोठी-दादर-भगत की कोठी स्पेशल रेलसेवा में भगत की कोठी से 14 जून को एवं भगत की कोठी से 15 जून को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.

    यह भी पढ़ें: दिल्ली मंडल के 8 स्टेशनों पर फिर शुरू हुई प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री, जानिए कितने रखे गये इसके दाम?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.