रेलयात्रियों के लिये इन स्पेशल ट्रेनों में जोड़े जा रहे थर्ड एसी और 2nd Class के अतिरिक्त कोच, जानिए कब से ‍होगी ‍‍शुरूआत?

स्पेशल ट्रेनों में थर्ड एसी और सेकंड क्लास के कोच दोनों दिशाओं में जोड़ने का फैसला किया गया है.

स्पेशल ट्रेनों में थर्ड एसी और सेकंड क्लास के कोच दोनों दिशाओं में जोड़ने का फैसला किया गया है.

यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर भिवानी-कानपुर-भिवानी स्पेशल और उदयपुर सिटी-कामख्या-उदयपुर सिटी स्पेशल ट्रेनों में थर्ड एसी और सेकंड क्लास के एक-एक कोच दोनों दिशाओं में जोड़ने का फैसला किया गया है. इन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़े जाने के बाद से यात्रियों को आवागमन में और ज्यादा सुविधा मिल सकेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 3:49 PM IST
  • Share this:


नई दिल्ली. रेल यात्रियों की सुविधा के मद्देनजरभिवानी-कानपुर-भिवानी स्पेशल और उदयपुर सिटी-कामख्या-उदयपुर सिटी स्पेशल ट्रेनों में थर्ड एसी और सेकंड क्लास के एक-एक कोच दोनों दिशाओं में जोड़ने का फैसला किया गया है.

रेलवे की ओर से इन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़े जाने के बाद से यात्रियों को आवागमन में और ज्यादा सुविधा मिल सकेगी. साथ ही यात्रियों को इन सभी ट्रेनों में कोविड रोकथाम के लिए जारी की गई गाइडलाइंस का सख्ती से पालन भी करना अनिवार्य होगा.

उत्तर पश्चिम रेलवे अधिकारियों के मुताबिक गाडी संख्या 04724/04723, भिवानी-कानपुर-भिवानी स्पेशल में भिवानी से 27 मार्च को एवं कानपुर से 28 मार्च को 01 थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.
गाडी संख्या 09709/09710, उदयपुर सिटी-कामख्या-उदयपुर सिटी स्पेशल में उदयपुर सिटी से 29 मार्च को एवं कामख्या से 01 अप्रैल को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.

इस बीच देखा जाए तो रेलवे यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने के लिए संचालित ट्रेनों में ही  अस्थाई डिब्बों की बढ़ोतरी कर सुविधा देने में जुटी हुई है. कोविड-19 के प्रकोप के चलते रेलवे अभी ट्रेनों का पूरी तरीके से संचालन नहीं कर रही है. वहीं उनकी जरूरतों के हिसाब से स्पेशल ट्रेनों में ही समय-समय पर अतिरिक्त डिब्बों को अस्थाई रूप से जोड़ने का काम कर रही है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज