Assembly Banner 2021

दिल्ली MCD उपचुनावः आप गदगद, कांग्रेस मुस्कुराई, बीजेपी चीफ बोले- मंथन करेंगे

दिल्ली नगर निगम के पांच वार्ड उपचुनावों में आम आदमी पार्टी ने चार और कांग्रेस (Congress) ने एक सीट पर जीत हासिल की है.

दिल्ली नगर निगम के पांच वार्ड उपचुनावों में आम आदमी पार्टी ने चार और कांग्रेस (Congress) ने एक सीट पर जीत हासिल की है.

Delhi MCD bypoll results 2021 results: दिल्ली बीजेपी प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि पार्टी 2022 में होने वाले एमसीडी चुनाव से पहले अपनी कमियों को दूर करने के लिए काम करेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. एमसीडी उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के हाथों करारी हार के बाद दिल्ली बीजेपी प्रमुख आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने कहा कि पार्टी 2022 में होने वाले एमसीडी चुनाव से पहले अपनी कमियों को दूर करने के लिए काम करेगी और परिणाम की समीक्षा कर नए सिरे से रणनीति बनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन सुधारने के लिए जरूरी बदलाव भी किए जाएंगे. बता दें कि दिल्ली नगर निगम के पांच वार्ड उपचुनावों में आम आदमी पार्टी ने चार और कांग्रेस (Congress) ने एक सीट पर जीत हासिल की है. त्रिलोकपुरी, शालीमार बाग वार्ड, रोहिणी-सी और कल्याणपुरी सीट पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ने जीत हासिल की है. नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को उपचुनाव हुए थे. इनमें से 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था. इन पांच वार्ड में से चार आम आदमी पार्टी के पास थे, जबकि शालीमार बाग नॉर्थ से बीजेपी के पार्षद थे.

अब आपको बताते हैं कि एमसीडी उपचुनाव में किस सीट से कौन जीता और दूसरे नंबर पर कौन रहा.

त्रिलोकपुरी वार्ड से आम आदमी पार्टी के विजय कुमार ने 4986 लोटों से जीत हासिल की. उन्हें कुल 12845 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी के ओमप्रकाश को 7859 वोट मिले.



शालीमार बाग वार्ड से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार सुनीता मिश्रा ने 2705 वोटों से जीत दर्ज की. उन्हें कुल 9764 वोट मिले, बीजेपी उम्मीदवार सुरभि जाजू को 7059 वोट मिले.
रोहिणी-सी सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रामचंद्र ने 2985 वोट से जीत हासिल की. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रामचंद्र को 14,338 वोट मिले. बीजेपी उम्मीदवार राकेश को 11,343 वोट मिले.

पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार जुबैर अहमद विजयी हुए. अहमद 10,642 वोट से जीते हैं. कांग्रेस उम्मीदवार को कुल 16,203 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहे आम आदमी पार्टी के मोहम्मद इशराक को 5561 वोट मिले.

कल्याणपुरी में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोट से जीत दर्ज कर ली है. उन्हें कुल 14302 वोट मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी उम्मीदवार सियाराम को  7259 मिले हैं.

बता दें कि शालीमार बाग (उत्तर) महिलाओं के लिए आरक्षित है, जबकि त्रिलोकपुरी और कल्याणपुरी एससी श्रेणी के लिए आरक्षित हैं. इन उपचुनाव को 2022 की शुरुआत में होने एमसीडी के सभी 272 वार्ड में होने वाले चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज