• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली BJP अध्यक्ष की बड़ी कार्रवाई, तीन पार्षदों को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला, ये है वजह

दिल्ली BJP अध्यक्ष की बड़ी कार्रवाई, तीन पार्षदों को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला, ये है वजह

गुप्ता ने कहा, ’’न केवल पार्षद, बल्कि नगर निगमों (एमसीडी) के अधिकारी भी यदि भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाते हैं तो उन्हें भी नहीं बख्शा नहीं जाएगा.’’ (फाइल फोटो)

गुप्ता ने कहा, ’’न केवल पार्षद, बल्कि नगर निगमों (एमसीडी) के अधिकारी भी यदि भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाते हैं तो उन्हें भी नहीं बख्शा नहीं जाएगा.’’ (फाइल फोटो)

दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) अध्यक्ष द्वारा जारी आदेश के अनुसार भ्रष्टाचार के आरोप में जिन पार्षदों को पार्टी से निकाला गया है, उनमें दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) में सैदुलाजाब से पार्षद संजय ठाकुर, पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के न्यू अशोक नगर पार्षद रजनी बबलू पांडे और उत्तरी दिल्ली में मुखर्जी नगर की पार्षद पूजा मदान शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई (Delhi BJP) के अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने भ्रष्टाचार की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए रविवार को तीन पार्षदों को छह साल के लिये पार्टी से निष्कासित  (Expelled from BJP) कर दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि अन्य लोग वित्तीय अनियमितताओं में संलिप्त पाए गए तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. राष्ट्रीय राजधानी में अगले साल नगर निगमों के चुनाव होने हैं. उससे पहले यह कार्रवाई की गई है, जिसे गुप्ता ने भाजपा की ’’कतई बर्दाश्त नहीं करने’’ की नीति का हिस्सा करार दिया है.

    गुप्ता ने कहा, ’’न केवल पार्षद, बल्कि नगर निगमों (एमसीडी) के अधिकारी भी यदि भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाते हैं तो उन्हें भी नहीं बख्शा नहीं जाएगा.’’ दिल्ली भाजपा अध्यक्ष द्वारा जारी आदेश के अनुसार भ्रष्टाचार के आरोप में जिन पार्षदों को पार्टी से निकाला गया है, उनमें दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) में सैदुलाजाब से पार्षद संजय ठाकुर, पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के न्यू अशोक नगर पार्षद रजनी बबलू पांडे और उत्तरी दिल्ली में मुखर्जी नगर की पार्षद पूजा मदान शामिल हैं.

    पार्टी से निकाल दिया गया था
    बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं जब आदेश गुप्ता ने अपने पार्षदों के ऊपर कार्रवाई की है. बीते जुलाई महीने में भी आदेश गुप्ता ने पार्टी में अनुशासनहीनता पर सख्त कार्रवाई की थी. उन्होंने कठोर कदम उठाते हुए अनुशासनहीनता के आरोप में दो निगम पार्षदों को छह वर्षों के लिए पार्टी से निष्काषित  कर दिया था. उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नरेला जोन के अध्यक्ष पद पर बीजेपी उम्मीदवार की हार के लिए पार्टी ने ज्योति रछौया और सविता खत्री को जिम्मेदार मानते हुए पार्टी से निकाल दिया गया था.

    पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था
    दरअसल, बीते 6 जून को जोन अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में जहां ज्योति रछौया सदन में अनुपस्थित रहीं. वहीं, सविता खत्री ने पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार को वोट नहीं डाला था. जिसके बाद दोनों को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था और उन्हें 24 घंटे में जवाब देने को कहा गया था. मगर इन दोनों के जवाब को संतोषजनक न मानते हुए दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई करते हुए दोनों निगम पार्षदों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

    (इनपुट- भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज