Home /News /delhi-ncr /

adesh gupta will write a letter to the mayors to remove the encroachment of bangladeshi and rohingyas nodbk

बांग्लादेशी और रोहिंग्याओं के अतिक्रमण हटाने के लिए महापौरों को पत्र लिखेंगे आदेश गुप्ता

उन्होंने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए कहा कि वे जहांगीरपुरी में ‘‘दंगाइयों’’ को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

उन्होंने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए कहा कि वे जहांगीरपुरी में ‘‘दंगाइयों’’ को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

Delhi News: जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान क्षेत्र में हिंसा भड़कने के बाद गुप्ता ने उत्तर दिल्ली नगर निगम को पत्र लिखा था, जिसके बाद निगम ने इलाके में अवैध अतिक्रमण को गिराने के लिये एक अभियान चलाया. हालांकि, उच्चतम न्यायालय के यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश पर डेढ़ घंटे तक चले इस अभियान को रोक दिया गया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भाजपा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में कई ‘‘अवैध’’ ढांचों को ढहाने के एक दिन बाद पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रमुख आदेश गुप्ता का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि वह पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली के महापौरों को भी उनके क्षेत्रों में ‘‘रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों द्वारा किये गये अवैध अतिक्रमण’’ को जमींदोज करने के लिए, इसी तरह का अभियान चलाने के लिये पत्र लिखेंगे.

जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान क्षेत्र में हिंसा भड़कने के बाद गुप्ता ने उत्तर दिल्ली नगर निगम को पत्र लिखा था, जिसके बाद निगम ने इलाके में अवैध अतिक्रमण को गिराने के लिये एक अभियान चलाया. हालांकि, उच्चतम न्यायालय के यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश पर डेढ़ घंटे तक चले इस अभियान को रोक दिया गया था.

दंगाइयों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं
गुप्ता ने बृहस्पतिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘‘मैं दक्षिण और पूर्वी एमसीडी के महापौरों को वहां रहने वाले बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं के अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए भी पत्र लिखने जा रहा हूं.’’ उन्होंने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए कहा कि वे जहांगीरपुरी में ‘‘दंगाइयों’’ को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

 बैंक के रूप में इस्तेमाल करने के लिए उनका समर्थन कर रहे हैं
जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद दोनों समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया. इस झड़प के दौरान कम से कम नौ लोग घायल हो गए, जिनमें आठ पुलिसकर्मी थे. भाजपा नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस और वामपंथी नेता दंगाइयों को खुश करने के लिए जहांगीरपुरी गए हैं. मुझे यह भी पता चला है कि ममता बनर्जी (टीएमसी प्रमुख) भी उनसे मिलने आ रही हैं.’’ दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया कि आप विधायक और पार्षद अपने क्षेत्रों में रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करने के लिए उनका समर्थन कर रहे हैं.

Tags: BJP, Delhi MCD, Delhi news, Delhi news updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर