Home /News /delhi-ncr /

DU Admission: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की पहली कटऑफ के लिए एडमिशन हुए बंद, जानें कितनी फीसदी सीटें हुईं फुल

DU Admission: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की पहली कटऑफ के लिए एडमिशन हुए बंद, जानें कितनी फीसदी सीटें हुईं फुल

पहली कट ऑफ के अनुसार एडमिशन प्रोसेस  करने का था आज अंतिम दिन.

पहली कट ऑफ के अनुसार एडमिशन प्रोसेस करने का था आज अंतिम दिन.

DU Admission Process- Delhi University में UG courses के लिए पहली कटऑफ में अनुसार बुधवार रात तक करीब 30000 सीटें फुल हो गई हैं. इनमें 17913 स्‍टूडेंट्स ने फीस जमा कर दी है और 12774 स्‍टूडेंट्स को एडमिशन के लिए स्‍वीकृति प्रदान कर दी गई है

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में यूजी कोर्सेस (UG courses) के लिए विभिन्‍न कॉलेजों में पहली कट ऑफ अनुसार करीब 42 फीसदी सीटें फुल हो चुकी हैं. पहली कट ऑफ में शामिल स्‍टूडेंट्स के लिए डीयू प्रशासन ने तीन दिन का समय दिया था. बुधवार को एडमिशन प्रोसेस पूरी करने का अंतिम दिन था. करीब 30000 स्‍टूडेंट्स की फीस जमा हो चुकी है या फिर कॉलेज द्वारा एडमिशन स्‍वीकृत हो गया है. ये स्‍टूडेंट्स सात और आठ अक्‍तूबर तक फीस जमा कर सकते हैं.

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी प्रशासन के अनुसार डीयू में विभिन्‍न कोर्सेस के लिए 435444 स्‍टूडेंट्स ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था, जिसमें से बुधवार रात तक 59525 स्‍टूडेंट्स ने एडमिशन प्रोसेस पूरा कर लिया है. इनमें से 17913 स्‍टूडेंट्स ने फीस जमा कर दी है और 12774 स्‍टूडेंट्स को कॉलेजों के प्रिंसिपल द्वारा स्‍वीकृति प्रदान कर दी गई है. ये स्‍टूडेंट्स सात और आठ अक्‍तूबर तक फीस जमा कर कॉलेज में दाखिला जा सकेंगे. इसके बाद डीयू प्रशासन नौ अक्‍तूबर को दूसरी कटऑफ जारी करेगा, जिसके अनुसार एडमिशन शुरू होंगे.

स्‍टूडेंट्स को सुझाव

डीयू प्रशासन ने स्‍टूडेंट्स को सुझाव दिया कि एडमिशन प्रक्रिया पूरी करते समय पूरी सावधानी बरतें. अगर स्‍टूडेंट्स ने बार कैंसिल कर दिया तो दोबारा आप इस कटआफ के लिए अप्‍लाई नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा एक ही कॉलेज सेलेक्‍ट करने का विकल्‍प होगा. इसलिए सोच समझकर ही कॉलेज का चुनाव करें. आवेदन अगर वर्किंग ऑवर के बाद में करते हैं तो संबंधित कॉलेज में एडमिशन संबंधी प्रोसेस अगले दिन होगा. इसलिए कोशिश करें कि वकिंग ऑवर में प्रोसेस करें.

यह है पूरा शेड्यूल

पहली कट ऑफ लिस्ट : 01 अक्तूबर, 2021

दूसरी कट ऑफ लिस्ट : 09 अक्तूबर, 2021

तीसरी कट ऑफ लिस्ट : 16 अक्तूबर, 2021

स्पेशल कट ऑफ लिस्ट : 25 अक्तूबर, 2021

चौथी कट ऑफ लिस्ट : 30 अक्तूबर, 2021

पांचवीं कट ऑफ लिस्ट : 08 नवंबर, 2021

सीट बचने पर स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट : 13 नवंबर, 2021

Tags: Delhi University, DU

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर