Home /News /delhi-ncr /

afghanistan based mma fighter have indian passport and aadhar card police investigation is going on nodnc

भारत का पासपोर्ट, हरियाणा का आधार कार्ड...अफगानिस्तान के खिलाड़ी पर दिल्ली में केस दर्ज

अफगानिस्तान के मार्शल आर्ट खिलाड़ी के पास मिला भारतीय मूल का पासपोर्ट और हरियाणा का आधार कार्ड.

अफगानिस्तान के मार्शल आर्ट खिलाड़ी के पास मिला भारतीय मूल का पासपोर्ट और हरियाणा का आधार कार्ड.

Delhi News: अफगानिस्तान के खिलाड़ी के सामानों समेत अन्य दस्तावेजों को जब जांचा-परखा गया तो उसके पास से एक भारतीय मूल के नागरिक होने का पासपोर्ट और हरियाणा के गुरुग्राम का आधार कार्ड बरामद हुआ. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, भारतीय पासपोर्ट में अब्दुल अज़ीम बदख्शी का नाम अज़ीम सेठी लिखा हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

अफगानिस्तान मूल के मार्शल आट प्लेयर के पास भारतीय मूल का पासपोर्ट.
उड़ीसा के प्लेयर को मारा, मामला पहुंच थाने.

नई दिल्ली. अफगानिस्तान मूल के एक मार्शल आर्ट फाइटर (MMA fighter) खिलाड़ी के खिलाफ साउथ दिल्ली के हौजखास थाने में मामला दर्ज हुआ है. जानकारी के अनुसार, अफगानिस्तान मूल के खिलाड़ी अब्दुल अज़ीम बदख्शी (Abdul Azim badakhshi) के पास से भारत मूल का बना हुआ पासपोर्ट और आधार कार्ड बरामद हुआ है. इसे लेकर भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर को शिकायतकर्ता ने एक खत भी लिखा है.

दिल्ली पुलिस के सूत्र के मुताबिक, दो दिन पहले साउथ दिल्ली स्थित सिरी फोट ऑडोटोरियम में एक खेल के दौरान काफी हंगामा हुआ था. दरअसल, ये मामला दो मार्शल आर्ट फाइटर के बीच का था. उड़ीसा मूल के मार्शल आर्ट फाइटर श्रीकांत शेखर नाम के एक खिलाड़ी पर अफगानिस्तान मूल के खिलाड़ी के समर्थकों ने हमला कर दिया था. श्रीकांत शेखर फिलहाल बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं और उनका उपचार चल रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए श्रीकांत शेखर ने हौजखास थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

afganistan base player, mma player, indian passport, haryana aadhar card, delhi police, delhi news, hauj khaas police station,

उसके पास हरियाणा के गुरुग्राम का आधार कार्ड बरामद हुआ है.

साउथ दिल्ली जिला पुलिस की टीम ने अफगानी खिलड़ी अब्दुल अज़ीम बदख्शी को पूछताछ के लिए बुलाया. उसके सामानों समेत अन्य दस्तावेजों को जब जांचा-परखा गया तो उसके पास से एक भारतीय मूल के नागरिक होने का पासपोर्ट और हरियाणा के गुरुग्राम का आधार कार्ड बरामद हुआ. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, भारतीय पासपोर्ट में अब्दुल अज़ीम बदख्शी का नाम अज़ीम सेठी लिखा हुआ है. साथ ही गुरुग्राम के नई बस्ती इलाके का पता लिखा हुआ है.

delhi news

इंस्टाग्राम अकाउंट पर खुद को अफगान का शेर बताया हुआ है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी गई है. यह बड़ा सवाल है कि अफगानिस्तान मूल के नागरिक ने किस तरह से भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड बनवाया था? कौन-कौन से लोग इस तरह से धंधे में जुड़े हुए हैं, जो विदेशी लोगों को भारतीय पहचान पत्र अवैध तौर पर बनवा रहे हैं. पासपोर्ट से संबंधित तमाम इनपुट्स को भी खंगाला जा रहा है.

इस मामले में जांच करवाने के लिए भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर को शिकायतकर्ता के आधार पर सुप्रीम कोर्ट के वकील हरजिंदर सिंह ने खत लिखा है. इस मामले में जांच के लिए आवेदन किया गया है. इस मामले में खिड़की गांव एक्सटेंशन और लाजपत नगर इलाके में रहने वाले कई लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जो 24 जून को सिरीफोर्ट ऑडोटोरियम में हंगामा करने में शामिल थे.

Tags: Delhi news, Delhi police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर