Assembly Banner 2021

Breaking News: 10 माह बाद North MCD को मिला नया कमिश्नर, EDMC कमिश्नर का भी गृह मंत्रालय के आदेश पर ट्रांसफर!

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से दिल्ली की 2 नगर निगमों में नए कमिश्नरों की नियुक्ति की गई है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से दिल्ली की 2 नगर निगमों में नए कमिश्नरों की नियुक्ति की गई है.

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम में कमिश्नर की जिम्मेदारी करीब 10 माह से साउथ एमसीडी (South MCD) के कमिश्नर ज्ञानेश भारती (Gyanesh Bharti) संभाल रहे हैं. 1995 बैच की सीनियर आईएएस अधिकारी वर्षा जोशी के मई 2020 में ट्रांसफर होने के बाद से यहां पर नए कमिश्नर की नियुक्ति नहीं की जा सकी थी. गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेशाें के मुताबिक नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) के नए कमिश्नर के रूप में AGMUT कैडर के 2004 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी संजय गोयल को नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की 2 नगर निगमों में नए कमिश्नरों की नियुक्ति की गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) की ओर से आज सोमवार को आदेश जारी कर दिये गये हैं.

गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेशाें के मुताबिक नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) के नए कमिश्नर के रूप में AGMUT कैडर के 2004 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी संजय गोयल को नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है.


साथ ही गृह मंत्रालय की ओर से 2000 बैच की एजीएमयूटी कैडर की सीनियर आईएएस अधिकारी डॉ. दिलराज कौर का भी ईस्ट एमसीडी (East MCD) कमिश्नर पद से ट्रांसफर कर दिया गया है. उनकी जगह 2002 बैच के एजीएमयूटी केडर के सीनियर आईएएस अधिकारी विकास आनंद (Vikas Anand) को ईडीएमसी (EDMC) का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है.



नए कमिश्नरों की नियुक्ति का केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज सोमवार यह आदेश जारी कि‍या है.





गृह मंत्रालय के अवर सचिव राकेश कुमार सिंह की ओर से इस बाबत आदेश जारी कर दिए गए हैं. दिल्ली के मुख्य सचिव Vijay Kumar Dev को नियुक्ति संबंधी आदेश भेज दिये गये हैं. साथ ही आदेशों की प्रति दिल्ली के उप-राज्यपाल को भी प्रेषित की गई.




बताते चलें कि नॉर्थ दिल्ली नगर निगम में कमिश्नर की जिम्मेदारी करीब 10 माह से साउथ एमसीडी (South MCD) के कमिश्नर ज्ञानेश भारती (Gyanesh Bharti) संभाल रहे हैं. 1995 बैच की सीनियर आईएएस अधिकारी वर्षा जोशी के मई 2020 में ट्रांसफर होने के बाद से यहां पर नए कमिश्नर की नियुक्ति नहीं की जा सकी थी.


उनके ट्रांसफर होने के बाद से ही एसडीएमसी के साथ-साथ नॉर्थ एमसीडी का जिम्मा भी कमिश्नर ज्ञानेश भारती ही संभाल रहे थे. वहीं, ईस्ट एमसीडी में भी बतौर कमिश्नर के रूप में डॉ. दिलराज कौर भी लंबे समय से पद पर बनी हुई थीं. ऐसे में गृह मंत्रालय के आदेशों पर उनका भी और EDMC से ट्रांसफर कर दिया गया है.


इस बीच देखा जाए तो दिल्ली में अगले साल 2022 में दिल्ली नगर निगम के 272 वार्डों पर चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में इन निगमों में नए कमिश्नरों की नियुक्ति भी अहम मानी जा रही है.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज