Home /News /delhi-ncr /

Gurugram: नमाज की अपील के बाद मुस्लिम डेलिगेशन पहुंचा गुरुद्वारे, गुरु चरणों मे मत्था टेक मिले गले

Gurugram: नमाज की अपील के बाद मुस्लिम डेलिगेशन पहुंचा गुरुद्वारे, गुरु चरणों मे मत्था टेक मिले गले

गुरुग्राम में गुरु पर्व के मौके पर मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल गुरुद्वारे पहुंचा और सिखों से मिलकर उनका आभार जताया.

गुरुग्राम में गुरु पर्व के मौके पर मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल गुरुद्वारे पहुंचा और सिखों से मिलकर उनका आभार जताया.

Gurugram News: गुरुग्राम में गुरुपर्व पर मुस्लिम डेलीगेशन गुरुद्वारे पहुंचा, गुरु चरणों मे मत्था टेका और सिख भाइयों को गले लगाया. मुस्लिम डेलीगेशन सिखों की उस अपील के बाद गुरु पर्व पर गुरुद्वारे पहुंचा था, जिसमें मुस्लिमों से गुरुद्वारे में आकर नमाज पढ़ने की अपील की गई थी. पूर्व राज्यसभा सांसद मोहम्मद अदीब ने कहा कि जैसे हमे नमाज से रोका जा रहा है, वैसे ही खुदा न करे कि सिखों को गुरुद्वारों में पूजा अर्चना के लिए रोका गया तो मस्जिदों में होगा सिख भाइयों का संकीर्तन.

अधिक पढ़ें ...

गुरुग्राम. गुरुग्राम में गुरुपर्व पर मुस्लिम डेलीगेशन गुरुद्वारे पहुंचा, गुरु चरणों मे मत्था टेका और सिख भाइयों को गले लगे और उनका आभार जताया. मुस्लिम डेलीगेशन सिखों की उस अपील के बाद गुरु पर्व पर गुरुद्वारे पहुंचा था, जिसमें मुस्लिमों से गुरुद्वारे में आकर नमाज पढ़ने की अपील की गई थी. अपील ने कट्टरपंथियों को भाईचारा का आईना कट्टरपंथियों को दिखा दिया.

पूर्व राज्यसभा सांसद मोहम्मद अदीब के साथ पहुंचे डेलीगेशन में पहुंचे लोगों का स्वागत सिखों को मुस्लिमों ने गले मिलकर गंगा जमुनी तहजीब का उदाहरण पेश किया. पूर्व राज्यसभा सांसद ने कहा कि जैसे हमे नमाज से रोका जा रहा है, वैसे ही खुदा न करे कि सिखों को गुरुद्वारों में पूजा अर्चना के लिए रोका गया तो मस्जिदों में सिख भाइयों का संकीर्तन होगा. उन्होंने कहा कि देश मे गंगा-जमुनी तहज़ीब की जो मिसाल दी जाती रही है, वो आज भी सुरक्षित है.

gurugram crime news, Gurugram news, Namaz, After appeal of Namaz, Muslim delegation, gurdwara hugged, Guru feet-Gurugram NCR News NCR Latest News NCR aaj ki taza khabar Noida News Noida Latest News Noida News today

गुरुपर्व पर गुरुद्वारे पहुंचे मुस्लिमों के प्रतिनिधिमंडल ने मत्था टेका और सिख भाइयों से मिले.

पूर्व राज्यसभा सांसद मोहम्मद अदीब मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल के साथ गुरुपर्व के दिन सदर बाजार के गुरुद्वारे में मत्था टेकने पहुंचे थे. श्री गुरुद्वारा सिंह सभा ने प्रतिनिधि मंडल को गले लगा कर उनका स्वागत कर उन्हें सरोपा भेंट किया गया.

जब पूर्व सांसद से मस्जिदों में संकीर्तन कब होगा, जैसा सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि ईश्वर न करे कि अगर गुरुद्वारों में सिख भाइयो कों आराधना पूजा अर्चना करने से रोका गया तो मस्जिदों में संकीर्तन होगा. ऐसा मुझे विश्वास और भरोसा है. क्योंकि सिख भाइयों ने जिस प्यार और सम्मान के साथ अपील की है कि आओ गुरुद्वारों में पढ़ो नमाज की जितनी तारीफ़ की जाए कम है.

जिस अखंड भारत का सपना हमारे बुजुर्गों ने देखा था सिख भाइयों की अपील ने उसे न केवल पूरा कर दिया बल्कि गंगा-जमुनी तहज़ीब की जो मिसाल दी जाती रही है, उसे भी सुरक्षित कर दिया. बता दें कि श्री गुरुद्वारा सिंह सभा के प्रधान शेरगिल सिद्धू ने 2 दिन पहले आओ, गुरुद्वारों में पढ़ों नमाज जैसे बयान देकर कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए थे. जिसके बाद आज सेक्टर-12 के अक्षय यादव की दुकानों में तो नमाज पढ़ी गयी, लेकिन गुरुद्वारों में गुरुपर्व को भीड़ को देखते हुए नमाज नहीं पढ़ी जा सकी.

Tags: Gurugram crime news, Gurugram news, Namaz

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर