Home /News /delhi-ncr /

Sulli bai, Bulli Bai के बाद अब Club House App का बवाल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया मामला

Sulli bai, Bulli Bai के बाद अब Club House App का बवाल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया मामला

पिछले हफ्ते बुल्ली बाई ऐप के बाद सुल्ली डील्स ऐप मामले में पहली गिरफ्तारी हुई थी. (सांकेतिक तस्वीर)

पिछले हफ्ते बुल्ली बाई ऐप के बाद सुल्ली डील्स ऐप मामले में पहली गिरफ्तारी हुई थी. (सांकेतिक तस्वीर)

नाम उजागर होने के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल द्वारा "क्लब हाउस" एप्लीकेशन के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक FIR दर्ज करके आगे की तफ़्तीश शुरू कर दी है.

नई दिल्ली. एक धर्म विशेष की महिलाओं को टारगेट करने वाले सुल्ली डील, बुल्ली बाई एप्लीकेशन (Sulli Deal And Bulli Bai Application) के बाद एक और नया नाम सामने आया है. इस नए एप्लीकेशन का नाम क्लब हाउस है. वहीं, नाम उजागर होने के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल द्वारा “क्लब हाउस” एप्लीकेशन के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक FIR दर्ज करके आगे की तफ़्तीश शुरू कर दी है. दरअसल, ये क्लब हाउस ऑनलाइन ट्रोलिंग और प्रताड़ना से जुड़ा हुआ मसला है. ऐसे में इसके खिलाफ मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने एक नोटिस भी दिल्ली पुलिस को जारी किया था. और इस मामले में आगे कार्रवाई की बात कही.

वहीं, पिछले हफ्ते बुल्ली बाई ऐप के बाद सुल्ली डील्स ऐप मामले में पहली गिरफ्तारी हुई थी. दिल्ली पुलिस ने इंदौर से आरोपी को गिरफ्तार किया था जो सुल्ली डील्स ऐप का मेन क्रिएटर था. बुली बाई ऐप और सुल्ली डील्स ऐप में अब तक पुलिस की जांच कई राज्यों तक पहुंच गई है. दिल्ली पुलिस ने सुल्ली डील्स ऐप बनाने के आरोप में एक व्यक्ति को मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने बीते रविवार को यह जानकारी दी थी.

नीलामी के लिए डाला गया था
पुलिस ने बताया था कि यह सुल्ली डील्स ऐप मामले में पहली गिरफ्तारी है. पुलिस के अनुसार, पकड़े गए ओंकारेश्‍वर ठाकुर ने ही सुल्‍ली डील्‍स नाम से ऐप तैयार की थी. सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों को बिना उनकी मंजूरी के इस मोबाइल एप्पलीकेशन (ऐप) पर नीलामी के लिए डाला गया था.

बुल्ली बाई और सुल्ली डील्स का कनेक्शन क्या
बुल्ली बाई मोबाइल एप्लीकेशन के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक महिला पत्रकार की तस्वीर में छेड़छाड़ कर उसे वेबसाइट पर अपलोड करने के आरोप में एक जनवरी को अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. दिल्ली पुलिस ने बताया था कि असम से गिरफ्तार किया गया नीरज बिश्नोई बुल्ली बाई ऐप का कथित सरगना है और उसने इसे बनाया है. बिश्नोई ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया था कि वह ट्विटर हैंडल सुल्ली डील्स का इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति से भी संपर्क में था, जिसने सुल्ली डील्स ऐप को बनाया था.

Tags: Delhi news, Delhi news today, Delhi news update, Delhi police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर