• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • AFTER CM YOGI KOO APP AAP AND BHIMA ARMY ALSO ACTIVATED THE ACCOUNT NODELSP

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ के बाद AAP और भीम आर्मी भी कूदी Koo ऐप पर

CM योगी के बाद कू एप पर अचानक सक्रिय हुए नेता, इन नेताओं ने एक्टिवेट किया अपना अकाउंट

UP विधानसभा चुनाव से पहले CM योगी आदित्यनाथ में बाद आम आदमी पार्टी और भीम आर्मी भी सोशल मीडिया ऐप Koo पर एक्टिवेट हो गई है. चुनावों में अपनी पकड़ बनाने के लिए देसी ऐप Koo पर अचानक राजनीतिक पार्टियों की सरगर्मी तेज हो गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. लगता है आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ट्विटर पर नहीं बल्कि कू ऐप पर लड़ी जाएगी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले आम आदमी पार्टी और भीम आर्मी भी सोशल मीडिया ऐप Koo पर एक्टिवेट हो गई है. चुनावों में अपनी पकड़ बनाने के लिए देसी ऐप Koo पर अचानक राजनीतिक पार्टियों की सरगर्मी तेज हो गई है.

    अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले बीजेपी-स्वयंसेवक संघ की बैठक के बीच भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद 'रावण' ने अचानक ट्विटर के परे कू ऐप (Koo App) पर अपना अकाउंट एक्टिवेट कर लिया है. साथ ही आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के प्रमुख नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी अपना ऑफिशियल अकाउंट कू पर एक्टिवेट किया है.

    अगला यूपी विधानसभा चुनाव ट्विटर पर नहीं कू पर होगा

    जानकारों का कहना है कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव ट्विटर (Twitter) पर नहीं बल्कि कू (Koo App) पर ही लड़ा जाएगा. इस वक्त हिंदी व अन्य देसी भाषाओं में माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप कू का ही इस्तेमाल हो रहा है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी चुनावों में राजनेता और राजनीतिक पार्टी कू का ही इस्तेमाल करने वाले हैं.

    60 लाख से ज्यादा है कू यूजर्स की संख्या

    बताते चलें कि माइक्रो-ब्लॉगिंग के लिए देसी भाषाओं में शुरू किए गए कू पर यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है. जानकारी के मुताबिक अब तक कू ऐप पर लगभग 60 लाख यूजर्स हैं. इसका मतलब साफ है कि आने वाले दिनों में कू पर यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ेगी.

    तमाम राजनीतिक पार्टियों ने कू पर बनाया अकाउंट

    जानकारी के मुताबिक माइक्रो- ब्लॉगिंग ऐप कू पर देश की तमाम बड़ी राजनीतिक पार्टियों ने अपने अकाउंट बनाना शुरू कर दिया है. ऐप पर बीजेपी के अलावा कांग्रेस पार्टी, एनसीपी, शिव सेना, भीम आर्मी, बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी और जदयू से जुड़े नेताओं ने भी अपना सोशल मीडिया अकाउंट बनाया है.

    ये बड़े नेता कू पर हो गए हैं एक्टिव

    जानकारों का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस नेता कमलनाथ, एनसीपी नेता सुप्रिया सुले, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण और आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह कू ऐप पर एक्टिवेट हो गए हैं. संभावना जताई जा रही है कि आगामी यूपी विधानसभा चुनावों में कू ऐप पर तापमान और बढ़ेगा.